Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मुंबई में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 66 हुई

Published

on

liquor-death

Loading

मुंबई। मुंबई के उपनगरीय इलाके मलाड में जहरीली शराब पीने से शनिवार सुबह 13 अन्य लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद इससे मरने वालों की संख्या 66 हो गई है। अन्य 41 पीड़ितों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है, जिनमें 10 से अधिक की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और दो दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

पुलिस उपायुक्त धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि इस मामले में शुक्रवार को आठ पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया गया, जिनमें मलवानी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक प्रकाश एस. पाटिल के अलावा तीन अधिकारी और चार कांस्टेबल शामिल हैं। अब तक इस मामले में एक महिला सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीन आरोपियों- राजू हनुमंत उर्फ लंगड़ा, डोनाल्ड रॉबर्ट और गौतम अर्डे को शुक्रवार को 26 जून तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया।

मृतकों में अधिकांश लक्ष्मी नगर झुग्गी बस्ती के हैं। ये वाहन चलाने या दिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे। इन सभी ने बुधवार रात राठोड़ी गांव के एक बार में देसी सस्ती शराब पी थी। मुंबई के पुलिस उपायुक्त राकेश मारिया ने स्थानीय डीसीपी तथा एसीपी से घटना की रिपोर्ट मांगी है और अवैध शराब के कारोबार पर पूरी तरह रोक लगाने के आदेश दिए हैं। राज्य में 23 दिसंबर, 2004 के बाद जहरीली शराब से हुई मौतों का यह पहला बड़ा मामला है। वर्ष 2004 में जहरीली शराब से 87 लोगों की मौत हो गई थी।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending