Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

‘मुंबई-अहमदाबाद बुलेट रेल लाइन खर्च 98 हजार करोड़ रुपये’

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने बुधवार को कहा कि मुंबई से अहमदाबाद के बीच 505 किलोमीटर लंबी बुलेट रेल लाइन बिछाने पर 98 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि संयुक्त परियोजना व्यवहार्यता अध्ययन में यह अनुमान पेश किया गया है। यह अध्ययन भारतीय रेल और जापान अंतर्राष्ट्रीय सहयोग एजेंसी (जेआईसीए) ने संयुक्त रूप से कराया है।

सिन्हा ने लोकसभा में एक लिखित जवाब में कहा, “जापान सरकार ने मुंबई-अहमदाबाद तेज रफ्तार गलियारे के लिए सहायता पैकेज प्रस्ताव पेश किया है, जिसमें तकनीकी, संचालन और रखरखाव और वित्तीय सहायता शामिल है और जिनके लिए कुल परियोजना खर्च के 81 फीसदी के बराबर ऋण देने का प्रस्ताव दिया गया है।”

उन्होंने कहा, “ब्याज दर तथा अन्य शर्ते अभी तय नहीं हुई हैं। किसी और देश ने परियोजना के लिए इस तरह की सहायता का प्रस्ताव पेश नहीं किया है।”

नेशनल

लोकसभा चुनाव: कंगना रनौत ने डाला वोट, कहा- मुझे उम्मीद है मंडी के लोग मुझे अपना आशीर्वाद देंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। सातवें और अंतिम चरण में केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, पंजाब की सभी 13 और हिमाचल प्रदेश की चार, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, बिहार की आठ, ओडिशा की छह और झारखंड की तीन लोकसभा सीट पर मतदान हो रहे हैं।

आज मंडी सीट से भाजपा उम्मीदवार व एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सरकाघाट के भांबला में मतदान किया। उन्होंने लोगों से लोकतंत्र के त्योहार में हिस्सा लेने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर दो तस्वीरें शेयर कीं। पहली तस्वीर में वह अपना वोट डालती नजर आ रही हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में वह उंगली पर लगी वोटिंग इंक को दिखा रही हैं।

वोट डालने के बाद कंगना ने कहा, “मैंने अभी अपना वोट डाला है। मैं लोगों से लोकतंत्र के त्योहार में हिस्सा लेने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करना चाहती हूं।” एक्ट्रेस ने कहा कि यह किसी त्यौहार जैसा लग रहा है। कंगना ने कहा, “हमें वोट देने का अधिकार मिले, इसके लिए बहुत से लोगों को अपना खून बहाना पड़ा, इसलिए इस अधिकार का इस्तेमाल करें।”

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि मंडी के लोग मुझे अपना आशीर्वाद देंगे और हम राज्य की सभी चारों सीटें जीतेंगे।” बता दें कि कंगना रनौत मंडी सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। उनके सामने कांग्रेस नेता व राज्य के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह टक्कर देने के लिए खड़े हैं। वह हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं, जो 6 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Continue Reading

Trending