Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मिशेल मार्श को वेस्टर्न आस्ट्रेलिया की कमान

Published

on

Loading

सिडनी, 9 सितम्बर (आईएएनएस)| कंधे की सर्जरी से उभर रहे हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श घरेलू सत्र के शुरुआती चरण में वेस्टर्न आस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे। वह हालांकि एक बल्लेबाज के तौर पर ही टीम में रहेंगे। मिशेल को एडम वोग्स के संन्यास के बाद कप्तानी सौंपी गई है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च में मिशेल के कंधे की सर्जरी हुई थी। वह हालांकि गेंदबाजी करने में असमर्थ हैं, लेकिन वेस्टर्न आस्ट्रेलिया ने उन्हें अपना कप्तान चुना है जबकि एश्टन टर्नर को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने कहा, हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे लिए यह काफी मुश्किल फैसला था जो हमने ले लिया। यह काफी कड़ी प्रक्रिया थी जो तीन महीनों तक चली। इसका कारण यह है कि हमारे पास पांच-छह खिलाड़ी ऐसे हैं जो कप्तान हो सकते हैं।

वेस्टर्न आस्ट्रेलिया अपना पहला मैच 29 सिंतबर को वाका मैदान पर न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ खेलेगी।

Continue Reading

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending