Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मां की पेंशन पर थी बेटे की लालची निगाह, पाने के लिए की ऐसी घिनौनी हरकत…

Published

on

Loading

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में बुजुर्ग मां की पेंशन को हथियाने के लिए बड़े भाई ने ही अपने छोटे भाई को मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया।

हत्या के कारणों का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि पेंशनर मां अपने छोटे बेटे के साथ रहती थी जिससे उसका बड़ा भाई बराबर नाराज रहता था। यह घटना लगभग दस माह पूर्व औराई थाना क्षेत्र के कुरौना में हुई थी जिसमें युवक की हत्या के बाद उसका शव खेत में फेंक दिया गया था। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

गौरतलब हो कि 23 जनवरी 2017 को औराई थाना क्षेत्र के कुरौना में शर्मिल दुबे का शव खेत में मिला था। उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान पाए गए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया और जांच में जुट गई। पुलिस का दावा है कि जांच के दौरान यह तथ्य सामने आया कि मृतक शर्मिल के पिता शिक्षक थे और रिटायर होने के बाद जब उनकी मौत हो गई तो उनकी पत्नी को पेंशन मिलने लगी।

मां अपने छोटे बेटे-बहु के साथ उसके परिवार में रहती थी जिससे शर्मिल का बड़ा भाई हौसिला दुबे आक्रोशित रहता था। वह चाहता था कि मां का पेंशन किसी तरह उसके हाथ लग जाया करे। 2014 में भी बड़े भाई द्वारा शर्मिल को पेंशन की बात को लेकर बुरी तरह मारा पीटा गया था। इसके बाद भी जब उसे कुछ हासिल नहीं हुआ तो हौसिला ने अपने बेटे धीरज दुबे और रिश्तेदार सन्तोष पांडेय के साथ मिलकर शर्मिल को बुरी तरह मार पीटकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

 

Continue Reading

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending