Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति ज्यादा खराब : फडणवीस

Published

on

Loading

मुंबई| महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि राज्य में सूखे की स्थिति पूर्व में लगाए अनुमानों से भी अधिक खराब हो गई है। उन्होंने कहा कि पूर्व में लगाए गए अनुमानों के मुताबिक 22 जिलों के 19,059 गांव सूखे से प्रभावित हैं, जिनमें से ज्यादातर विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्र में आते हैं। लेकिन अब यह आंकड़ा बढ़कर 24,700 हो गया है।

फडणवीस ने पत्रकारों को बताया, “इस संबंध में हम सूखा राहत मांग के लिए केंद्र सरकार को शीघ्र ही एक संशोधित ज्ञापन सौपेंगे। मैं अंतर मंत्रालयी केंद्रीय दल के सदस्यों से भी मिला था जिन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में से कुछ का दौरा किया था। हमने उन्हें सूचित कर दिया है कि हमें राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से अतिरिक्त केंद्रीय सहायता की जरूरत है।” उन्होंने कहा, “फौरी तौर पर पीने के पानी और सिंचाई के पानी, और प्रभावित आबादी के लिए खाद्यान्न और पशुओं के लिए चारे की जरूरत है।”

फरवरी से लेकर अभी तक केंद्र सरकार ने 375,133 टन खाद्यान्न हर महीने महाराष्ट्र सरकार को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत आवंटित किया है। इसके अतिरिक्त 398,700 टन खाद्यान्न उन लोगों के लिए आवंटित किया है जो एनएफएसए के तहत नहीं आते। हाल ही में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कल्याणजीभाई कुंदरिया ने संसद को बताया था कि राज्य सरकार ने इस साल सूखे से राहत के लिए अतिरिक्त खाद्यान्न आवंटित करने की मांग नहीं की है।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending