Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मलेशिया ओपन : श्रीकांत पुरुष एकल के दूसरे दौर में

Published

on

Loading

कुआलालंपुर| इंडिया ओपन खिताब अपने नाम कर चुके किदांबी श्रीकांत बुधवार को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में इंग्लैंड के राजीव ओउसेफ को हराकर वर्ल्ड सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट मलेशिया ओपन के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गए। चौथे वरीय श्रीकांत ने राजीव को 56 मिनट में 21-10, 15-21, 24-22 से हराया।

पहले गेम में श्रीकांत ने अच्छी शुरुआत की और 4-2 की बढ़त बनाई। ओउसेफ लेकिन पहले 4-4 और फिर 5-5 से बराबरी हासिल करने में कामयाब रहे। श्रीकांत ने लगातर दो अंक और हासिल किए पर ओउसेफ एक बार फिर बराबरी करने में कामयाब रहे।

इसके बाद श्रीकांत ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और लगातार 10 अंक हासिल करते हुए 17-7 की बढ़त प्राप्त कर ली और पहला गेम 21-10 से अपने नाम किया।

पहले गेम में मिली जीत से उत्साहित श्रीकांत ने दूसरे गेम में भी शानदार शुरुआत की और 6-0 से बढ़त बनाई। ओउसेफ यहां हालांकि वापसी करने में कामयाब रहे और श्रीकांत को पीछे छोड़ते हुए 19-12 से आगे हो गए। श्रीकांत ने थोड़ा संघर्ष जरूर दिखाया, लेकिन उन्हें 15-21 से दूसरे गेम में हार का सामना करना पड़ा।

तीसरा और निर्णायक गेम बेहद संघर्षपूण रहा और दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को कड़ी चुनौती पेश की। ओउसेफ ने पहले 7-3 की बढ़त बनाई लेकिन श्रीकांत ने धैर्य का प्रदर्शन करते हुए 8-8 की बराबरी हासिल की।

ओउसेफ ने फिर जोर दिखाया और 11-8 से आगे हो गए। श्रीकांत ने हार नहीं मानी और लगातार उन्हें चुनौती देना जारी रखा।

मैच का अंतिम क्षण बेहद रोमांचक रहा। श्रीकांत ने जूझारू खेल दिखाते हुए 21-20 की बढ़त बनाई लेकिन जल्द ही ओइसेफ 22-21 से आगे हो गए। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि यहां लगातार तीन अंक अर्जित कर 24-22 से गेम सहित मैच भी अपने नाम कर लिया।

 

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending