Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मप्र : स्कूली बच्चों की जान बचाने वाले जवान को 50,000 रुपये का ईनाम

Published

on

Loading

भोपाल, 28 अगस्त (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले के पुलिस के हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल को स्कूली बच्चों की जान बचाने के लिए 50,000 रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। उन्होंने पटेल की कत्र्तव्यनिष्ठा और साहस की सराहना भी की।

मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार को मुख्यमंत्री चौहान ने हेड कांस्टेबल पटेल को 50,000 रुपये का चेक प्रदान किया। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला, अपर पुलिस महानिदेशक आदर्श कटियार व राजीव टंडन भी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे किसी ने डायल-100 पर सूचना दी थी कि सागर जिले के चितोरा गांव के माध्यमिक स्कूल के पास तोप का गोला पड़ा है। यह सूचना सुरखी थाने की एफआरवी (फास्ट रिस्पॉस व्हीकल) को देकर मौके पर जाने को कहा गया। उस समय एफआरवी बेरखेड़ी गांव के पास थी। वहां से एफआरवी मौके पर पहुंची, उस वक्त स्कूल में 400 बच्चे थे और भारी भीड़ लगी हुई थी। गोला गर्म था और लोग इसे बड़ा बम समझ कर डर गए थे।

बताया गया है कि हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल ने सूझ-बूझ दिखाते हुए स्कूल खाली करवाया लेकिन रिहायशी इलाका होने की वजह से खतरे का अंदेशा बना हुआ था, इसे देखते हुए करीब 10 किलो वजन के इस तोप के गर्म गोले को अभिषेक ने अपने कंधे पर लादा और दौड़ लगा दी।

उन्होंने स्कूल से करीब एक किलोमीटर दूर ले जाकर इसे नाले में फेंक दिया। इस तरह पटेल ने स्कूली बच्चों की जान बचाई।

यह गर्म गोला सेना का होने की संभावना है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

Continue Reading

नेशनल

लोकसभा चुनाव: यूपी की 13 सीटों पर वोटिंग जारी, इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत आज देशभर की 96 सीटों पर मतदान जारी है। आज जिन सीटों पर मतदान है उनमें आंध्र प्रदेश की सभी 25, तेलंगाना की सभी 17, उत्तर प्रदेश की 13 और महाराष्ट्र की 11 सीट शामिल हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश की 8-8, बिहार की 5, झारखंड और ओडिशा की 4-4 और जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर मतदान होना है।यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव जिस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, उस पर भी आज ही वोटिंग है। यूपी में आज शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा,सीतापुर, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फरुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच में वोटिंग हैं।

ये 4 सीटें हैं हाई प्रोफाइल

खीरी

खीरी से केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा का मुकाबला समाजवादी पार्टी के उत्कर्ष वर्मा और बसपा के अंशय कालरा से है।

कन्नौज

कन्नौज से यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव 12 साल बाद चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला बीजेपी के सुब्रत पाठक से है। बसपा ने यहां से इमरान बिन जफर को उतारा है।

इटावा

इटावा में बीजेपी से पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया चुनावी मैदान में हैं। गठबंधन की ओर से सपा के जितेंद्र दोहरे और बसपा से पूर्व सांसद सारिका सिंह बघेल चुनाव लड़ रही हैं।

उन्नाव

उन्नाव में मौजूदा सांसद साक्षी महराज बीजेपी से फिर चुनावी मैदान में हैं। इंडिया-गठबंधन से सपा के टिकट पर पूर्व सांसद अन्नू टंडन प्रत्याशी हैं। बसपा ने अशोक कुमार पांडेय को अपना प्रत्याशी बनाया है।

Continue Reading

Trending