Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मप्र में सुबह मौसम साफ

Published

on

Loading

भोपाल, 15 जनवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह से मौसम साफ है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है।

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। सोमवार को खिली धूप से ठंड का असर कम हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं के रुख में आए बदलाव से तापमान में उछाल के साथ ठंड का प्रभाव कम हुआ है। हवाओं का रुख पश्चिमी होने के साथ अरब सागर से आ रही नमी ने तापमान में इजाफा किया है।

राज्य के मौसम में आए बदलाव की वजह से अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया और दिन का तापमान भी 25 डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना हुआ है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य का मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया है।

राज्य में मौसम के मिजाज में बदलाव जारी है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 15.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 7.2 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 30.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 27.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राहत नहीं मिली है। राउज ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी है।

मनीष सिसोदिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेल से कोर्ट में पेश हुए थे। राउज ऐवन्यू कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 31 मई को होगी। कोर्ट ने आरोपियों से लिखित में बताने के लिए कहा कि गैर जरूरी दस्तावेजों की जांच के लिए कितना समय लगेगा।

क्या है दिल्ली शराब घोटाला

द‍िल्‍ली शराब घोटाला मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में हुए कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने शराब नीति को बनाने और उसे लागू करने में हुई कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तह मामला दर्ज किया था। इसी मामले में बाद में ईडी की एफआईआर को आधार बनाते हुए सीबीआई ने भी केस दर्ज किया था। इस मामले में मनीष सिसोदिया के अलावा, संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

Continue Reading

Trending