Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

मप्र की सियासत में विश्वकप फुटबॉल का खुमार

Published

on

Loading

भोपाल, 7 जुलाई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भले ही पांच से छह माह का वक्त बचा हो लेकिन राज्य की फिजाओं में चुनावी रंग गहराने लगा है। दोनों प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस की ओर से हमलों का दौर जारी है। इसके लिए तरह-तरह की वीडियो और ऑडियो पैरोडी का सहारा लिया जा रहा है। इसी क्रम में फुटबॉल विश्व कप को लेकर एक नया वीडियो वायरल हुआ है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कांग्रेस को ताकतवर टीम बताया गया है जबकि भाजपा को कमजोर टीम के तौर पर दर्शाया गया है। इस मुकाबले में दो फुटबॉल दिखाई गई है। एक फुटबॉल पर भाजपा शासन की समस्याओं का जिक्र है तो दूसरे फुटबॉल में कांग्रेस के वादे हैं।

फुटबॉल की दुनिया हो या अन्य कोई और खेल 10 नंबर की जर्सी का बड़ा महत्व है। इस वीडियो में ज्योतिरादित्य सिंधिया को 10 नबंर की जर्सी मे गोल करते दिखाया गया है तो दूसरी ओर कमलनाथ गोलकीपर की भूमिका में है, जो भाजपा के हर वार को रोक लेते हैं।

एक फुटबॉल पर बेरोजगारी, व्यापम, कुपोषण, भुखमरी का जिक्र है, जिसे भाजपा नेता किक करते हैं और उसे गोलपोस्ट में जाने से कमलनाथ रोक देते हैं।

दूसरी ओर एक अन्य फुटबॉल है, जिस पर रोजगार, महिला सुरक्षा, किसान कर्जमाफी, खुशहाली, उन्नतिका जिक्र है। इस फुटबॉल को सिंधिया, अजय सिंह और जीतू पटवारी गोलपोस्ट में डालने में सफल होते हैं।

इससे पहले भी कई वीडियो और ऑडियो वायरल हो चुके हैं, जिनमें दोनों दलों की ओर से नेताओं पर भरपूर हमले किए गए ।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending