Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भूमि विधेयक के खिलाफ दुष्प्रचार कर रही कांग्रेस : भाजपा

Published

on

Loading

बेंगलुरू)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विपक्षी पार्टियों, खासकर कांग्रेस पर भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार इस विधेयक के प्रावधानों को जमीनी स्तर पर लोगों को समझाने का प्रयास करेगी। भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जहां तक भूमि विधेयक का संबंध है, हम इसके खिलाफ दुष्प्रचार के अभियान से चिंतित हैं। यह सच के विपरीत है।

भाजपा की यहां जारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक से अलग उन्होंने कहा, “हम पिछले कानून में किए गए संशोधनों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसे रेडियो पर सीधे तौर पर लोगों को समझाने को लेकर आश्वस्त हैं। हम इसपर किसी के साथ भी चर्चा के लिए तैयार हैं।”

सीतारमण ने कहा कि भाजपा लोगों के पास जाएगी और उनसे पूछेगी कि क्या उनके द्वारा किया गया संशोधन किसान विरोधी है। उन्होंने कहा, “यह एक दुष्प्रचार अभियान है, जिसे फैलाने का प्रयास खासकर कांग्रेस कर रही है।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने कोयला ब्लॉक आवंटन पर सवालों का जवाब देने से मना कर दिया, जबकि हम जो भी काम कर रहे हैं, उससे लोगों को अवगत करा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “भाजपा हरेक गांव में सचाई का खुलासा करेगी।”

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से शुक्रवार को मंजूरी मिलने के बाद विवादित भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को एक बार फिर से जारी कर दिया गया।

 

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: विधायक हजारीलाल दांगी के पोते ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, LLB की कर रहा था पढ़ाई

Published

on

Loading

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में खिलचीपुर से भाजपा विधायक हजारीलाल दांगी के पोते विजय दांगी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को उसके पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट के अनुसार उसका अपने दोस्त से विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया है।

मृतक का नाम विजय बताया जा रहा है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि ‘मैं अपनी मर्जी से मर रहा हूं घरवालों को परेशान ना करें’, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस के मुताबिक मृतक विजय की उम्र 19 साल बताई जा रही है।

मृतक विजय इंदौर के गांधी नगर थाना क्षेत्र में रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। सुसाइड के पीछे दोस्ती का कारण सामने आ रहा है। पुलिस के मुताबिक शव को सोमवार रात को ही पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम के बाद विजय का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। यहां विधायक के रिश्तेदार भी पहुंच चुके हैं। विजय के परिवार जनों का रो रो कर बुरा हाल है, उन्हे समझ ही नहीं आ रहा उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। विजय ने अपने सुसाइड नोट में घर वालों से माफी मांगी है। विजय का एक बड़ा भाई और है जो एमबीए की पढ़ाई कर रहा है।

Continue Reading

Trending