Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

बॉलीवुड में ‘बादशाह’ शाहरुख के 25 साल पूरे

Published

on

Loading

मुंबई, 25 जून (आईएएनएस)| वर्ष 1992 में ‘दीवाना’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुपरस्टार अभिनेता शाहरुख खान के हिंदी फिल्म जगत में 25 साल पूरे हो गए। शाहरुख के प्रशंसक उन्हें बॉलीवुड का बादशाह कहकर पुकारते हैं। शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ जैसे कई टीवी धारावाहिकों के साथ की थी। उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक 1992 में ‘दीवाना’ फिल्म से मिला। उन्होंने इसके बाद ‘डर, ‘बाजीगर’ और ‘अंजाम’ जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिका भी निभाई।

इसके बाद उन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’, ‘दिल तो पागल है’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘मोहब्बतें’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी सफल फिल्मों से अपनी एक रोमांटिक अभिनेता की छवि बनाई और बॉलीवुड में अपना प्रभाव कायम किया।

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ में एक शराबी, ‘स्वदेश’ में नासा का एक वैज्ञानिक, ‘चक दे! इंडिया’ में एक हॉकी कोच और ‘माई नेम इज खान’ में निभाए किरदारों के लिए उन्हें खूब प्रशंसा मिली।

शाहरुख ने शनिवार की रात टिवट्र पर लिखा, आज जल्दी सोने चला गया। यह हफ्ता काफी व्यस्त रहा। सुबह जल्दी उठा और फिर मुझे एहसास हुआ कि आज मैं बड़े पर्दे पर 25 साल पुराना हो गया हूं। इस मौके को कल आप सबके साथ मनाएंगे। मुझे इतना प्यार देने के लिए धन्यवाद!

मनोरंजन जगत में उनके योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें ‘पद्मश्री’, फ्रांस की सरकार ने ‘ऑर्डरे डेस आर्ट्स एट लेटरेस’ और ‘लीजन डी’ हॉनेयोर’ से सम्मानित किया।

उनके गहरे दोस्त और फिल्म निर्देशक करण जौहर ने इस अवसर पर सुपरस्टार अभिनेता को उनके साथ काम करने के लिए धन्यवाद और अपनी शुभकामनाएं दीं।

इस समय शाहरुख अपनी आगामी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रचार में व्यस्त हैं। निर्देशक इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी प्रमुख किरदार में हैं। यह 4 अगस्त को रिलीज होगी।

Continue Reading

प्रादेशिक

कुछ दिन पहले पार्टनर की हुई थी सड़क हादसे में मौत, गम में इस एक्टर ने कर लिया सुसाइड

Published

on

Loading

मुंबई। मशहूर तेलुगू एक्टर और ‘त्रिनयानी’ के चंद्रकांत यानी चंदू ने सुसाइड कर लिया है। एक्टर अलकापुर में अपने घर में मृत पाए गए है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही चंदू की रूमर्ड पार्टनर और साथी कलाकार पवित्रा जयराम की कार एक्सींडेट में मौत हो गई थी। उनकी मौत के कुछ दिन बाद ही चंदू ने भी अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। अचानक चंदू के निधन से हर कोई हैरान है। दोस्त के जाने का गम एक्टर सह नहीं पाए और उन्होंने खुद को भी मौत के हवाले कर दिया।

अभिनेता चंदू उर्फ चंद्रकांत जो अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से फेमस थे। वह टेलीविजन जगत के मशहूर एक्टर की लिस्ट में शामिल थे। इतना ही नहीं उनकी साउथ में जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। एक कार दुर्घटना में अपनी रूमर्ड पार्टनर और सह-कलाकार पवित्रा जयराम की मौत के कुछ ही दिनों बाद एक्टर चंदू ने आत्महत्या कर ली। जब चंदू ने बार-बार फोन कॉल का जवाब नहीं दिया तो उनके परिवार के सदस्यों ने उनके कमरे का दरवाजा तोड़ दिया, जहाँ वो मृत पड़े मिले।

इतना ही नहीं पुलिस को एक्टर के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। बता दें कि चंद्रकांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले ही पवित्रा जयराम की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पवित्रा को श्रद्धांजलि दी थी।

Continue Reading

Trending