Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बैडमिंटन : ज्वाला-अश्विनी कनाडा ओपन के क्वार्टर फाइनल में

Published

on

कैलगरी,भारत की ज्वाला गुट्टा,अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी मार्किन मैक्फेल,50,000 डॉलर इनामी राशि,कनाडा ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट,क्वार्टर फाइनल,सर्वश्रेष्ठ 13वीं वरीयता

Loading

कैलगरी | भारत की ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी मार्किन मैक्फेल केंद्र पर जारी 50,000 डॉलर इनामी राशि वाले कनाडा ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। पुरुष एकल में बी. साई प्रणीत और अजय जयराम भी अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रहे। विश्व चैम्पियनशिप-2011 की कांस्य पदक विजेता ज्वाला और अश्विनी ने गुरुवार को नीदरलैंड्स की सामंथा बार्निंग और इरिस टाबेलिंग को 47 मिनट में 16-21, 21-16, 21-17 से हराया।

अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वीं वरीयता पर गुरुवार को ही पहुंची ज्वाला-अश्विनी अब क्वार्टर फाइनल में हांगकांग की चान काका तेस्ज का और यूएन सिन यिंग से भिड़ेंगी। दूसरी ओर, महिला युगल के एक अन्य क्वार्टर फाइनल में प्राड्न्या गडरे और एन. सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने चौथी वरीय जर्मनी की जोहाना गोलिस्जेवस्की और कार्ला नेल्टे को 21-15, 21-12 से हराया। यह जोड़ी अब अकले मुकाबले में हांगकांग की पून लोक यान और त्सी यिंग सूयेट का सामना करेगी। पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में विश्व के 33वें वरीयता प्राप्त साई ने 57 मिनट में श्रीलंका के निलुका करुणारत्ने को 14-21, 21-15, 21-15 से हराया। वहीं, विश्व के 32वें वरीय जयराम ने इंडोनेशिया के विंशु युली प्रासेत्यो को 53 मिनट में 21-12, 17-21, 21-12 से मात दी। साई अगले दौर में विश्व के पूर्व शीर्ष वरीय मलेशिया के ली चोंग वेइ से भिड़ेंगे। वेइ और साई पूर्व में भी तीन बार भिड़ चुके हैं और हर बार भारतीय खिलाड़ी को हार का सामना करना पड़ा है। चीनी ताइपे के कुओ चिंग-हुंग को 21-13, 21-14 से हराने वाले और विश्व वरीयता में 14वें पायदान पर मौजूद शीर्ष वरीय मार्क ज्वेबलर अगले दौर में जयराम से भिड़ेंगे। इसी ड्रा में विश्व के 55वें वरीयता प्राप्त भारत के आनंद पवार को दूसरे वरीय चीन के ज्यू सोंग से 13-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने भी निराश किया। उन्हें चीनी ताइपे के झे-हुएइ ली और यांग ली ने 33 मिनट में 19-21, 19-21 से हराया। महिला एकल वर्ग में तन्वी लाड को तीसरी वरीय कनाडा की मिशेल ली ने 21-14, 21-13 से हराया। मिश्रित युगल वर्ग में भी कोना तरुण और सिक्की को शीर्ष वरीय जर्मनी की माइकल फुच्स और बिरगिट माइकल्स से 33 मिनट में 15-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending