Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

बैडमिंटन : चीन ओपन में भारतीय खिलाड़ियों की विजयी शुरुआत (राउंडअप)

Published

on

Loading

चांग्झू (चीन), 18 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने मंगलवार को चीन ओपन टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। एकल और युगल वर्गो में भारतीय खिलाड़ियों को सफलता हासिल हुई है। पी.वी. सिंधु, एन. सिक्की रेड्डी, मनु अत्री, बी. सुमित रेड्डी और प्रणव जेरी चोपड़ा ने अपने-अपने मुकाबलों के अगले दौर में कदम रख लिया है। हालांकि, सायना नेहवाल को हार का सामना कर बाहर होना पड़ा।

वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में जापान की वर्ल्ड नम्बर-39 साएना कावाकामी को 26 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-15, 21-13 से मात दी।

अगले दौर में रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु का सामना थाईलैंड की खिलाड़ी बुसानान से होगा।

सायना को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में दक्षिण कोरिया की वर्ल्ड नम्बर-2 अनुभवी खिलाड़ी सुंग जी ह्यून ने मात दी।

ह्यून ने वर्ल्ड नम्बर-8 सायना को 48 मिनटों के भीतर 20-22, 21-8, 21-14 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

इसके अलावा, पुरुष युगल वर्ग में मनु और सुमित की जोड़ी ने पहले दौर में चीनी ताइपे की लियाओ मिन चुन और सु चिंग हेंग की जोड़ी को मात दी।

विश्व रैंकिंग में 28वें स्थान पर काबिज मनु और सुमित की जोड़ी ने इस मुकाबले में मिन और हेंग की वर्ल्ड नम्बर-13 जोड़ी को 39 मिनटों के भीतर 13-21, 21-13, 21-12 से मात दी और दूसरे दौर में कदम रखा।

प्रणव और सिक्की की जोड़ी ने मिश्रित युगल वर्ग के पहले दौर में जीत हासिल की। उन्होंने जर्मनी की मार्विन एमिल और लिंडा एफलेर की जोड़ी को मात दी।

वर्ल्ड नम्बर-21 प्रणव और सिक्की की जोड़ी ने जर्मनी की वर्ल्ड नम्बर-18 जोड़ी को 33 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-19, 21-17 से मात देकर अगले दौर में कदम रखा है।

दूसरे दौर में प्रणव और सिक्की की जोड़ी का सामना डेनमार्क की माथियास क्रिस्टियनसेन और क्रिस्टीना पेडरसन की जोड़ी से होगा।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending