Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बुरहान वानी की बरसी के मद्देनजर घाटी में कर्फ्यू

Published

on

Loading

श्रीनगर, 8 जुलाई (आईएएनएस)| हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की पहली बरसी के मौके पर किसी भी तरह की हिंसा से बचने के लिए प्रशासन ने शनिवार को घाटी में कई स्थानों पर कर्फ्यू लगा दिया और अमरनाथ यात्रा रोक दी। रैनवाड़ी, खानयार, नौहट्टा, एम.आर.गंज और सफा कदल के तहत आने वाले पुलिस थानों कर्फ्यू लगाया गया है।

पुलवामा जिले के त्राल में भी कर्फ्यू लगाया गाय है, जो वानी का पैतृक कस्बा है।

वानी को पिछले साल अनंतनाग जिले के कोकेरनाग क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया था।

अलगाववादियों की ओर से आहूत विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर प्रशासन ने अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, बारामूला, सोपोर और कुछ अन्य स्थानों पर भी प्रतिबंध लगाया है।

श्रीनगर और घाटी के उन क्षेत्रों में जहां प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, वहां दुकानें, सार्वजनिक परिवहन के साधन और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद हैं। सड़कों पर छिटपुट निजी वाहनों ही देखे जा रहे हैं।

सुरक्षाकर्मियों ने सड़कों पर गश्त बढ़ा दी है।

लेफ्टिनेंट जनरल डी.अन्बू, उत्तरी कमान के जनरल ऑफ कमांडर और लेफ्टिनेंट जे.एस.संधू, श्रीनगर के कॉर्प्स कमांडर ने शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

बांदीपोरा जिले में शनिवार को सेना के गश्ती दल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए।

पुलिस का कहना है कि क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया गया है और आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी जारी है।

जम्मू से घाटी की ओर शनिवार को किसी भी तीर्थयात्री को जाने नहीं दिया जा रहा। प्रशासन का कहना है कि पूरे दिन के लिए अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी गई है।

बारामूला और बनिहाल के बीच रेल सेवाएं रद्द हैं।

कश्मीर विश्वविद्यालय में शनिवार को होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

मोबाइल फोन और फिक्सड लैंडलाइन पर इंटरनेट सेवाएं शनिवार को दूसरे दिन भी बंद हैं।

प्रशासन का कहना है कि राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा सोशल नेटवर्किं ग साइटों के जरिए किसी तरह के दुष्प्रचार को रोकने हेतु यह कदम उठाया गया है।

Continue Reading

नेशनल

लोकसभा चुनाव: कंगना रनौत ने डाला वोट, कहा- उम्मीद है कि मंडी के लोग मुझे अपना आशीर्वाद देंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। सातवें और अंतिम चरण में केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, पंजाब की सभी 13 और हिमाचल प्रदेश की चार, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, बिहार की आठ, ओडिशा की छह और झारखंड की तीन लोकसभा सीट पर मतदान हो रहे हैं।

आज मंडी सीट से भाजपा उम्मीदवार व एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सरकाघाट के भांबला में मतदान किया। उन्होंने लोगों से लोकतंत्र के त्योहार में हिस्सा लेने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर दो तस्वीरें शेयर कीं। पहली तस्वीर में वह अपना वोट डालती नजर आ रही हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में वह उंगली पर लगी वोटिंग इंक को दिखा रही हैं।

वोट डालने के बाद कंगना ने कहा, “मैंने अभी अपना वोट डाला है। मैं लोगों से लोकतंत्र के त्योहार में हिस्सा लेने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करना चाहती हूं।” एक्ट्रेस ने कहा कि यह किसी त्यौहार जैसा लग रहा है। कंगना ने कहा, “हमें वोट देने का अधिकार मिले, इसके लिए बहुत से लोगों को अपना खून बहाना पड़ा, इसलिए इस अधिकार का इस्तेमाल करें।”

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि मंडी के लोग मुझे अपना आशीर्वाद देंगे और हम राज्य की सभी चारों सीटें जीतेंगे।” बता दें कि कंगना रनौत मंडी सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। उनके सामने कांग्रेस नेता व राज्य के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह टक्कर देने के लिए खड़े हैं। वह हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं, जो 6 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Continue Reading

Trending