Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बिहार : शराब पीकर हंगामा करने वाले 2 पुलिसकर्मी बर्खास्त

Published

on

Loading

पटना, 23 नवंबर (आईएएनएस)| शराबबंदी वाले राज्य बिहार में शराब पीकर हंगामा करते पकड़े गए पुलिस मेंस एसोसिएशन के दो शीर्ष पदाधिकारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। इन दोनों पर शराब पीने और अनुशासनहीनता का आरोप है। पटना पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल कुमार सिंह और महामंत्री शमशेर खान को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। इन पर शराब पीकर हंगामा करने और अनुशासनहीनता का आरोप है। ये दोनों पटना जिले में सिपाही (कांस्टेबल) के पद पर कार्यरत हैं।

इन दोनों पर चार मई को पुलिस लाइन में शराब पीकर हंगामा करने का आरोप लगा था। इसके बाद इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले की एक प्राथमिकी बुद्धा कॉलोनी थाना में दर्ज कराई गई थी। उस समय, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने दोनों आरोपियों को तत्काल निलंबित कर दिया था।

इसके बाद इन दोनों के खिलाफ नए शराबबंदी कानून के तहत विभागीय जांच शुरू की गई थी। गुरुवार को इन दोनों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

बिहार में पिछले साल अप्रैल महीने से शराबबंदी लागू है।

Continue Reading

नेशनल

केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने 1 जून को ही इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

केजरीवाल ने सेहत का हवाला देते हुए अपनी सात दिनों की अंतरिम जमानत की मांग की थी। इसपर कोर्ट ने कहा कि जेल प्रशासन केजरीवाल की बीमारी से संबंधित जांच कराए। इस तरह से किसी को जमानत नहीं दी जाएगी।

केजरीवाल की अंतरिम जमानत का विरोध करते हुए ईडी ने कहा था कि केजरीवाल अदालत को गुमराह कर रहे हैं। ईडी ने आरोप लगाया कि लगातार चुनाव प्रचार कर रहे केजरीवाल का स्वास्थ्य तब खराब हुआ जब सरेंडर करने का समय आया।

Continue Reading

Trending