Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बिहार में नीतीश-लालू के बवंडर में हवा हुई मोदी लहर, नीतीश बनेंगे सीएम

Published

on

Loading

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में धुआंधार जीत हासिल करने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह बिहार की भावना और स्वाभिमान की जीत है। नीतीश ने कहा कि बिहार के लोगों ने इस चुनाव में महागठबंधन को जिताने का पहले ही मन बना लिया था।

फिलहाल नीतीश कुमार का लगातार तीसरी बार बिहार का मुख्यमंत्री बनना तय हो गया है। बिहार के 243 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के जो नतीजे सामने आए हैं वो बता रहे हैं कि नीतीश कुमार और लालू यादव के बवंडर में मोदी लहर पूरी तरह हवा हो गई। महागठबंधन को शानदार बहुमत मिला है। इस बीच आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी साफ कर दिया है कि बिहार के अगले सीएम नी‍तीश कुमार ही होंगे, हम बिहार के विकास के लिए मिलकर मेहनत से काम करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव की लड़ाई में जनता ने अपना फैसला सुना दिया है और नीतीश कुमार की अगुवाई में महागठबंधन ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। नतीजों और रुझानों में महागठबंधन को 180 सीटें हासिल होती दिख रही हैं तो वहीं बीजेपी अपने सभी सहयोगियों के साथ मिलकर भी मुश्किल से 57 सीटें हासिल कर पाई हैं। लालू-नीतीश के समीकरण के सामने एनडीए हर मोर्चे पर बुरी तरह पिटा है।

जद-यू, राजद और कांग्रेस की साझा प्रेस कांफ्रेंस में नीतीश ने रविवार को कहा, ‘मैं इस जीत के लिए बिहार के मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं। हमें सभी वर्गों का समर्थन मिला है। सभी तबके ने महागठबंधन को समर्थन किया है। हम मिलजुलकर एक सकारात्मक सोच के साथ काम करेंगे। किसी के प्रति दुर्भावना नहीं रखेंगे। हम विपक्ष का सम्मान करेंगे।’ ‘बिहारी बनाम बाहरी’ के इस चुनाव में बिहार की जनता ने उस बिहारी को चुना है, जिसने बीते 10 साल में विकास की राह पकड़ राज्य की तस्वीर बदलने की कवायद शुरू की।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending