Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार : बीएसएससी सचिव समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया गया

Published

on

Loading

बिहार : बीएसएससी सचिव समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया गया

पटना | बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की दो चरणों में हुई परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र और उत्तर लीक होने के मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआइटी) ने बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम सहित सात लोगों को हिरासत में लिया है। सचिव के आवास पर मंगलवार देर रात एसआईटी की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान कई अहम सुराग मिलने की भी सूचना है। उधर, प्रश्न-पत्र लीक होने के मामले में अहम सुराग मिलने के बाद संभावना व्यक्त की जा रही है कि बीएसएससी की परीक्षाएं रद्द हो सकती हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि एसआईटी की टीम ने मंगलवार को सुबह से शाम तक मामले की छानबीन की और पेपर लीक की प्रारंभिक पुष्टि होने के बाद अगमकुआं थाना अन्तर्गत भागवत नगर स्थित आयोग के सचिव परमेश्वर राम के आवास पर छापेमारी की गई।

छापेमारी में एसआईटी को कई महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगे, जिसकी जांच की जा रही है। साथ ही राम सहित सात लोगों को हिरासत में लेकर एसआईटी की टीम पूछताछ कर रही है।

परीक्षा रद्द करने के संबंध में पूछे जाने पर आयोग के अध्यक्ष सुधीर कुमार ने कहा कि अभी जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट के बाद ही कुछ स्पष्ट किया जा सकता है।

गौरतलब है कि आयोग ने इंटर (12वीं) स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षाओं के लिए चार तिथियों की घोषणा की थी, जिनमें दो तिथियों (29 जनवरी और पांच फरवरी) पर परीक्षाएं हो चुकी हैं, जबकि अन्य दो परीक्षाएं 19 फरवरी और 26 फरवरी 2017 को होनी हैं। पहले दो तिथियों को हुई परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र और उत्तर लीक होने के विरोध में सोमवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया था और परीक्षाएं रद्द करने की मांग की थी।

इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम के साथ धक्का-मुक्की भी की थी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया। इसके बाद पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending