Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बिहार चुनाव : मतदाताओं पर भारी एक बंदर!

Published

on

बिहार चुनाव, मतदाताओं पर भारी एक बंदर, पटना जिले के बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र

Loading

मनोज पाठक
पटना| बिहार विधानसभा चुनाव के तहत तीसरे चरण के मतदान के दौरान बुधवार को एक मतदान केन्द्र पर मतदाताओं पर एक बंदर भारी पड़ गया, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी वोट डाला। नीतीश के वोट डालने के लिए यहां पहुंचने से पहले बंदर दो पत्रकारों सहित छह लोगों को काट चुका है, जिनमें एक बुजुर्ग महिला भी है। बंदर को अब तक पकड़ा नहीं जा सका है, हालांकि मुख्यमंत्री के यहां पहुंचने से पहले ही सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई। मामला पटना जिले के बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रोजेक्ट बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में बूथ संख्या-204 का है, जहां मतदान शुरू होने के बाद से ही एक बंदर ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया।

बंदर के काटने से घायल हुए पत्रकार विनायक प्रसाद ने बताया कि बंदर ने राहगीरों को भी नहीं छोड़ा। वह उन्हें भी दौड़ा दे रहा था। दिलचस्प है कि यह एक मॉडल मतदान केन्द्र है। ग्रामीणों के अनुसार, यहां बीते 10 महीनों से एक बंदर रह रहा था। बुधवार को वह मतदान केंद्र के निकट एक छत पर आकर बैठ गया और खूब उछल-कूद कर रहा था। इस वजह से वोटर केंद्र की ओर जाने से कतरा रहे थे। प्रशासन हालांकि अब तक बंदर को पकड़ पाने में कामयाब नहीं हो पाया है, लेकिन उसने मतदान केंद्र के आसपास सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है। आसपास के घरों की छतों पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि बंदर वहां फटकने न पाए और मतदाताओं को परेशान न कर सके।

मतदान केन्द्र पर तैनात एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत बुधवार को 50 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। सुबह सात बजे से मतदाता मतदान कर रहे हैं। मतदान के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। बिहार चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में छह जिलों सारण, वैशाली, नालंदा, पटना, भोजपुर और बक्सर जिले के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। तीसरे चरण में करीब 1.46 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनके लिए 14,170 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending