Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार के मुजफ्फरपुर में भड़की हिंसा, 50 घर फूंके, 4 की मौत

Published

on

Loading

पटना। बिहार में मुजफ्फरपुर के सरैया क्षेत्र में अपहृत छात्र भारतेन्दु की प्रेम प्रसंग में हत्या के बाद हिंसा भड़क उठी। आक्रोशित लोगों ने रविवार को अजीतपुर गांव में दूसरे समुदाय के लोगों के 50 से अधिक घरों को फूंक डाला। हिंसा में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई।राज्य सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं तथा मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है। साथ ही एक दर्जन मोटर साइकिलों और कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया। गांव के अधिकतर लोग घर छोड़कर भाग गए हैं। तनाव के मद्देनजर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घटना के बाद सीएम जीतनराम मांझी अपनी मुंबई यात्रा बीच में ही रद्द कर बिहार लौट रहे हैं। वे जल्द ही मुजफ्फरपुर जाएंगे। हिंसक वारदात को लेकर अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, छपरा और वैशाली की पुलिस भी भेजी गई है। पुलिस के मुताबिक सरैया के बहिलवारा भुआल उत्तरी टोला निवासी व इंटर के छात्र भारतेन्दु के अजीतपुर की एक लड़की से प्रेम संबंध थे। अचानक नौ जनवरी को भारतेन्दु लापता हो गया। दो दिन बाद भारतेन्दु के पिता कमल सहनी ने सरैया थाने में लड़की के भाई के खिलाफ भारतेन्दु के अपहरण की एफआईआर दर्ज करा दी। इसी बीच, रविवार सुबह प्रेमिका के घर के पास कुत्तों ने जमीन खोद डाली, जिससे वहां दबा भारतेन्दु शव दिखने लगा। इस सूचना के बाद लोगों ने भारतेन्दु के प्रेमिका के घर पर हमला बोल दिया। भड़के ग्रामीणों ने आस पास के घरों में आग लगा दी और वहां मौजूद लोगों को जमकर पीटा। पुलिस ने छात्र की हत्या के मुख्य आरोपी समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सीएम जीतनराम मांझी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोषियों पर कडी कार्रवाई करने की बात कही है।

उन्होंने मामले की जांच के लिए एडीजी (मुख्यालय) और गृहसचिव की दो सदस्यीय टीम गठित की है। उन्होंने कहा है कि मृतकों के आश्रितों को सरकार पांच-पांच लाख रुपये तथा सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देगी।

प्रादेशिक

कोटा में बिहार के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर रहा था JEE की तैयारी

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में बिहार के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र का नाम आयुष है। वो कोटा में रहकर jEE की तैयारी कर रहा था। मृतक के परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया।

जांच अधिकारी कमल किशोर ने बताया कि रविवार की रात बिहार के मोतिहारी निवासी कोचिंग छात्र आयुष जायसवाल ने रोशनदान में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद छात्र की खुदकुशी का मामला सामने आया। इस मामले की महावीर नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट्स खुदकुशी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने में जुटी है। कोचिंग संस्थानों को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

Trending