Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बिहार के पेट्रोल पंप से 13 लाख रुपये की लूट

Published

on

Loading

हाजीपुर, 16 अगस्त (आईएएनएस)| बिहार के वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र स्थित एक पेट्रोल पंप से छह हथियारबंद आरोपी 13 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। पुलिस के अनुसार, राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या 103 के चकमजिद गांव के नजदीक बालाजी यूल्स नाम पेट्रोल पंप पर मंगलवार की देर रात तीन मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए छह आरोपियों ने धावा बोल दिया और वहां सो रहे पंप के एक कर्मचारी को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया।

इसके बाद आरोपियों ने कर्मचारी से पेट्रोल पंप के कमरे और लॉकर की चाभी छीन ली और लॉकर में रखे 13 लाख रुपये निकालकर फरार हो गए। इस क्रम में लुटेरे सीसीटीवी के हार्डडिस्क और मॉनिटर भी अपने साथ ले गए हैं, जिससे उनकी पहचान नहीं हो सके।

पंप के मालिक अनीष कुमार का कहना है कि बैंक बंद होने के कारण दो-तीन दिन के पैसे लॉकर में ही रखे हुए थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस मामले को संदिग्ध बताते हुए कर्मचारी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Continue Reading

नेशनल

हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से झटका, कपिल सिब्बल ने वापस ली याचिका

Published

on

Loading

नई दिल्ली। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी को गैरकानूनी करार देते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। बुधवार को दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज करने की बात कही। इसके बाद हेमंत सोरेन के वकील कपिल सिब्बल ने याचिका वापस लेने की अनुमति देने का आग्रह किया। कोर्ट की अनुमति से उन्होंने याचिका वापस ले ली।

हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर कहा कि निचली अदालत इस मामले पर संज्ञान ले चुकी है। यही नहीं नियमित बेल याचिका भी इस केस में खारिज की जा चुकी है। ऐसे में आपकी गिरफ्तारी को चुनौती पर सुनवाई करने का कोई आधार नहीं बन रहा है।

सर्वोच्च अदालत ने सोरेने के वकील कपिल सिब्बल से कहा – आपका आचरण बहुत कुछ कहता है, हमें आशा है कि आपके मुवक्किल स्पष्टता से आएंगे लेकिन आपकी ओर से कई तथ्य छुपाए गए हैं। कोर्ट ने तथ्य छिपाने के लिए झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से भी नाखुशी जताई।

यही नहीं शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि आपकी याचिका के गुण दोष पर विचार किए बिना ही गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका को खारिज करेंगे। वहीं कोर्ट की नाराजगी के बाद कपिल सिब्बल की ओर से दाखिल अंतरिम जमानत वाली हेमंत सोरेन की याचिका वापस ले ली गई.

Continue Reading

Trending