Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बिहार के आरा में ब्लास्ट, कोलकाता से आतंकी हमला करने आए थे संदिग्ध

Published

on

Loading

बिहार के आरा के शीशमहल चौक स्थित एक धर्मशाला में गुरुवार सुबह एक शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ। विस्फोट की इस घटना में कमरे में मौजूद अपराधियों में से एक बुरी तरह घायल हो गया। उसे पुलिस ने हिरासत में लेकर इलाज के लिये आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया है।

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक घटना हरखेन कुमार जैन धर्मशाला में हुई। वहां पांच संदिग्ध संदिग्ध पश्चिम बंगाल से ठहरने के लिए आए हुए थे। दरअसल, एक संदिग्ध ने जैसे ही अपना बैग खोला, तो उसमें ब्लास्ट हो गया। कहा जा रहा है कि पांचों किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने आए थे। विस्फोट के बाद संदिग्ध के चार अन्य साथी मौके से फरार हो गए।

बम का धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के इलाकों में पूरी तरह दहशत फैल गई। कमरे के दोनों दरवाजे और खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं। कमरे में एक पिस्टल भी गिरी मिली। पुलिस ने धर्मशाला के रजिस्टर को जब्त कर लिया। साथ ही वहां बाहर से किसी के आने या बाहर निकलने पर रोक लगा दी। घटना स्थन परअभी तलाशी अभियान चलाया जायेगा। आशंका जताई गई है कि कमरे में और भी बम हो सकते हैं।

पुलिस पूछताछ में घायल ने बताया है कि वे बैंक लूट की घटना को अंजाम देने आए थे। हालांकि, उनके आत्मघाती हमलावर होने की भी आशंका जताई गई है। इस मामले पर पटना के आईजी ने कहा कि फिलहाल संदिग्धों को आत्मघाती हमलावर बताना जल्दबाजी होगी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Continue Reading

नेशनल

भाजपा जितनी मजबूत होगी, सनातन धर्म उतना मजबूत एवं प्रखर होगा: के अन्नामलाई

Published

on

Loading

चेन्नई। तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा पिछले 10 सालों में किए गए विकास कामों की एक लंबी सूची है। उन्होंने न सिर्फ भारत की दिशा बदली, बल्कि विश्‍व में भारत को सम्‍मानजनक स्थान दिलाने का काम किया है। भाजपा जितनी मजबूत होगी, सनातन धर्म उतना मजबूत एवं प्रखर होगा।

वह रविवार को दिल्ली में तमिल प्रवासियों व एक अन्य जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में 11 करोड़ टॉयलेट भारत में बनाए गए हैं। कांग्रेस की सरकार में इंदिरा आवास योजना थी, पर घर किसे मिलता था, पता नहीं चलता था, लेकिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास योजना निकाली तो इसके तहत हमने 4 करोड़ गरीबों को घर पाते देखा है।

तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष एवं सोशल मीडिया के सुपर आइकॉन के. अन्नामलाई ने कहा कि आज कांग्रेस का इंडी गठबंधन फंडामेंटल राइट्स की बात करता है। लेकिन यही कांग्रेस है, जिसने 1975 में फंडामेंटल राइट्स की, लोकतंत्र की हत्या की थी।

उन्होंने कहा कि खेद है कि कल तक दिल्ली में कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर बोलने वाले केजरीवाल अब अपना भ्रष्टाचार छुपाने के लिए कांग्रेस की शरण में हैं। यह कोई इंडी गठबंधन नहीं, भ्रष्टाचार के दानव का बंधन है। इस बार दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा की विजय सुनिश्चित करनी है और फिर अगले साल 2025 में हम सभी दिल्ली से भ्रष्टाचारी केजरीवाल को उखाड़कर कमल का फूल खिलाएंगे।

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने इस बार लोकसभा का चुनाव कोयंबटूर से लड़ा है। बीजेपी ने कोयंबटूर से उन्हें उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने अपने मतदाताओं से कई वादे किए जिनमें भारतीय प्रबंधन संस्थान (आई आई एम) के साथ ही एनआईए और एनसीबी की इकाइयों की स्थापना शामिल हैं। उनके वादों में नवोदय विद्यालयों की स्थापना और नोय्याल और कौसिका नदियों से संबंधित मुद्दों का समाधान शामिल हैं।

Continue Reading

Trending