Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिसहेड़ा गांव में फिर बढ़ा तनाव, शुद्धिकरण मार्च पर लगाई गई रोक

Published

on

Loading

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के दादरी के बिसहेड़ा गांव में शुद्धिकरण मार्च की इजाजत नहीं दी गई है। प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दी है। इससे पहले गांव में सोमवार को शुद्धिकरण मार्च निकाले जाने की खबर थी।

इस आयोजन का ऐलान यहां के मंदिर की ओर से किया गया था। इसके तहत गोमूत्र व गंगाजल छिड़कने का कार्यक्रम तय था लेकिन प्रशासन ने इस पर रोक लगा दी। उल्लेखनीय है कि यह वही गांव है जिसमें 28 सितंबर को कुछ लोगों ने बीफ की अफवाह पर 50 साल के इखलाक की उनके घर में घुसकर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

शुद्धिकरण मार्च को लेकर गांव में एक बार फिर तनाव का माहौल है और मौके को कवर करने पहुंचे मीडियाकर्मियों के साथ ग्रामीणों ने धक्का मुक्की की।

दूसरी ओर, इखलाक के बेटे व परिवार ने रविवार को यूपी के सीएम अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की। परिवार ने अब तक की कार्रवाई पर संतोष जताया है। राज्य सरकार ने अखलाक के परिवार को 45 लाख रुपये का मुआवजा भी दिया है।

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending