Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बियू बिडेन की अंतिम यात्रा में ओबामा का मर्मस्पर्शी संदेश

Published

on

Obama-sad

Loading

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उपराष्ट्रपति जो बिडेन के बेटे बियू बिडेन के अंतिम संस्कार के मौके पर एक बेहद भावनात्मक एवं मर्मस्पर्शी शोक संदेश दिया। बियू बिडेन (46) का एक सप्ताह पहले मस्तिष्क के कैंसर से निधन हो गया।

अमेरिका के डेलावेयर राज्य स्थित विलमिंगटन शहर में शनिवार को वसेंट एंथॉनी ऑफ पैडुआ कैथोलिक चर्च में करीब 1,000 लोग बियू बिडेन के अंतिम दर्शन के लिए उमड़े। इनमें अमेरिका के कुछ अग्रणी नेता भी शामिल रहे। इस मौके पर ओबामा ने कहा कि बियू बिडेन ने अपने दर्द से हार नहीं मानी, बल्कि एक अर्थपूर्ण जिंदगी दी। उन्होंने तीन साल पहले एक कार दुर्घटना में अपनी मां व बहन को खो दिया था। ओबामा ने कहा कि बियू दूसरों के लिए जिए और दूसरों की जिंदगी में एक बदलाव लाते हुए अपने महान हृदय को अपने और अपने परिवार के काम में लगाया।

एक लंबे शोक संदेश के बाद ओबामा जाहिर तौर पर कुछ विचलित से दिखाई पड़े। उन्होंने कहा, “दुनिया ने देखा है। उन्होंने उनकी(बियू) मौजूदगी को महसूस किया। बियू दूसरों की जिंदगियों में जिंदा हैं।” ओबामा ने कहा कि वह, उनकी पत्नी मिशेल एवं उनकी बेटियां-साशा व मालिया महसूस करती हैं कि ‘हम बिडेन वंश का हिस्सा बन गए हैं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में खाई में गिरी बस, 28 की मौत

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बलूचिस्तान में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक बस के खाई में गिर जाने से 28 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बस ग्वादर से क्वेटा जा रही थी। इसी दौरान बस का एक टायर फट गया और अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए बसिमा सिविल अस्पताल पहुंचाया गया है। सूत्रों ने कहा, कुछ घायलों की हालत गंभीर है, इसलिए मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।” ।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि इस कठिन समय में हम शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं। प्रधानमंत्री शरीफ और बुगती ने अधिकारियों को घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का भी आदेश दिया है।

सीएम बुगती ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। पाकिस्तान में सड़कों की हालत खराब होने से अक्सर हादसे होते रहते हैं। इसकी मुख्य वजह निवेश की कमी बताई जा रही है।

 

Continue Reading

Trending