Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

बिंजलवाड़ा सिंचाई परियोजना में किसानों की भूमि का अधिग्रहण नहीं : शिवराज

Published

on

Loading

खरगोन(मध्य प्रदेश), 5 सितंबर (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को यहां भीकनगांव में 745 करोड़ रुपये की लागत की बिंजलवाड़ा उद्वहन सिंचाई योजना का भूमि-पूजन किया और कहा कि यह निमाड़ क्षेत्र की पहली योजना है, जिसमें किसी भी किसान की भूमि का अधिग्रहण नहीं किया जाएगा। चौहान ने कहा, बिंजलवाड़ा उद्वहन सिंचाई योजना से 129 गांवों की 50 हजार 164 हेक्टेयर कृषि भूमि को लाभ होगा। योजना में संपूर्ण जल वितरण पाईप प्रणाली से किया जाएगा। किसान को प्रत्येक 2़ 50 हेक्टेयर तक पाइप द्वारा पानी मिलेगा। इससे किसान आधुनिक कृषि की नवीन तकनीकों -फव्वारा और ड्रिप पद्धति- से सिंचाई कर सकेंगे।

इस भूमि-पूजन समारोह में कृषि राज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार, सांसद नंदकुमार चौहान और सुभाष पटेल, विधायक झूमा सोलंकी, स्थानीय जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में किसान और ग्रामीण मौजूद थे।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending