Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बाल उत्सव के दूसरे दिन बच्चों ने लगाया सुर किया डान्स मचा धमाल

Published

on

बाल उत्सव

Loading

बाल उत्सव लखनऊ। हाथ में माइक पकड़े कोई बच्चा सुर लगा रहा है तो कोई फिल्मी धुन पर थिरक रहा है। वहीं कोई अपने चुटकुलों से ठहाके लगवा रहा है तो कोई सुलेख प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहा है। सर्च फाउण्डेशन द्वारा आयोजित बाल उत्सव के दूसरे दिन नगर के राय उमानाथ बली ऑडीटोरियम में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।
नगर के अनेक विद्यालयों के सैकड़ों बच्चों का हौंसला और उनकी प्रतिभा देखने लायक थी। विशिष्ट अतिथि अश्विनी टेकड़ीवाल और डॉ. निर्मल दर्शन सहित सर्च फाउण्डेशन के संस्थापक सर्वेश अस्थाना की उपस्थिति में सोलहवें बाल उत्सव में बच्चों ने खूब धमाल किया। सुबह दस बजे से शुरू हुए बाल उत्सव में शाम तक बच्चों की भारी भीड़ रही। कार्यक्रम का संचालन अभय सिंह निर्भीक और सर्वज्ञ अस्थाना ने किया।
आज सोलो सिंगिंग के जूनियर गु्रप में कीर्ति राज ने-  मैंं तेनू समझावां जी.. और सक्षम गुप्ता ने- प्रीत की लत मोहे ऐसी लागी.. पर जब सुर लगाया तो पूरा सभागार तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। उसके बाद सोलो सिंगिंग सीनियर गु्रप में अक्षरा त्रिवेदी ने- दो हंसों का जोड़ा बिछड़ गयो रे, गजब भयो रामा जुलम भयो रे…पर लोगों को तालियां बजाने पर विवश कर दिया। इसके साथ ही अथर्व श्रीवास्तव ने- दर्द-ए-दिल, दर्द-ए-जिगर दिल में बसाया आपने.., सुयश श्रीवास्तव ने- चाहूंगा मैं तुझे सांझ सवेरे.. पर सुर-ताल का अंदाजा लगाया। सब जूनियर गु्रप डान्स में सीएमएस के अर्जुन एण्ड ग्रुप के नन्हें मुन्ने बच्चों  ने- दुश्मन के छक्के छुड़ा दें हम इंडिया वाले…गीत पर जमकर डान्स किया।
सोलो सिंगिंग सीनियर ग्रुप में मुख्य रूप से अथर्व श्रीवास्तव, रिंकी पांजा, खु्रशी ्रशर्मा, मांडवी सोनकर, सुयश श्रीवास्तव, अर्पिता ओझा, अक्षरा त्रिवेदी, नित्या करोली, कामाक्षी निगम, यशश्वी मेहरोत्रा, सारथी अग्रवाल, नैना रस्तोगी, विदुषी गर्ग, ईशी गुप्ता, यामिनी मिश्रा, अदनान आजम, मानवेन्द्र प्रताप सिंह, स्वास्तिस्क, अराध्या सिंह और अभिनव घोष ने प्रतिभाग किया।
गु्रप डान्स सीनियर में रिदिमा गु्रप, अर्पिता गु्रप, अनुकृति गु्रप, इशिका ग्रुप, मुस्कान गु्रप, कान्धा ग्रुप और वाणी ग्रुप ने प्रस्तुति दी। वहीं गु्रप डान्य सब जूनियर ग्रुप में एंजल ग्रुप, रुनझुन ग्रुप और अर्जुन ग्रुप ने जलवा दिखाया। जूनिर ग्रुप डान्स में रोशनी गु्रप, प्रत्यक्ष ग्रुप, उमंग ग्रुप, महविश ग्रुप, और सानिया ग्रुप ने अपनी प्रस्तुति दी।
Continue Reading

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending