Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बारिश के कारण चेन्नई हवाईअड्डा बंद, उड़ानें स्थगित

Published

on

Loading

नई दिल्ली/चेन्नई। सस्ती विमानन सेवा प्रदाता कंपनी स्पाइसजेट ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु में जारी बारिश, बाढ़ के बाद स्थिति पर बराबर नजर रखी जा रही है, क्योंकि जलजमाव के कारण चेन्नई हवाईअड्डे पर उड़ानों का संचालन अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा, “हम चेन्नई में स्थिति पर बराबर नजर रखे हुए हैं। चेन्नई हवाईअड्डे पर हमारे सभी संचालन अगले निर्देश तक निलंबित हैं, क्योंकि हवाईअड्डे पर पानी भर गया है।” बयान में कहा गया है, “पूरा शहर हवाईअड्डे से कट गया है और स्पाइसजेट के अधिकारी भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के साथ मिलकर यात्रियों को उपलब्ध संसाधनों के जरिए हर संभव मदद मुहैया करा रहे हैं।”

स्पाइसजेट के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी जी.पी. गुप्ता ने एक बयान में कहा, “रद्द उड़ानों के लिए रिफंड की भी पेशकश की गई है और जहां के लिए भी कोई विकल्प उपलब्ध है, उसकी भी पेशकश की गई है।” स्थानीय प्रशासन के अनुसार, चेन्नई हवाईअड्डा गुरुवार सुबह तक के लिए बंद है और रनवे पर पानी भर जाने के कारण सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं, जिसके कारण सैकड़ों यात्री फंस गए हैं। तमिलनाडु में पिछले 100 सालों की सबसे भयानक बारिश ने चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और कुड्डालोर जैसे उत्तरी जिलों को जलमग्न कर दिया है।

नेशनल

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगी शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गई हैं। मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की पीएम के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल श्रीलंका, मालदीव और भूटान के राष्ट्राध्यक्षों को भी आमंत्रित किया गया है।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना के दिल्ली पहुंचने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पहले प्रतिष्ठित अतिथि ने नई दिल्ली में कदम रखा। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना का नई दिल्ली पहुंचने पर सचिव (सीपीवी और ओआईए) ने गर्मजोशी से स्वागत किया। हमारे सबसे मूल्यवान साझेदारों में से एक की यह यात्रा दोस्ती के करीबी और गहरे संबंधों को और मजबूत करेगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को रविवार को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। पीएम मोदी के निमंत्रण को शेख हसीना ने तुरंत स्वीकार कर लिया।

Continue Reading

Trending