Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बांग्लादेश से सीरीज के दूसरे मैच में भिड़ेगा भारत, दांव पर लगा सम्मान

Published

on

India-Bangladesh-series-2015

Loading

मीरपुर (बांग्लादेश)। पहले एकदिवसीय मैच में मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारतीय टीम तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच रविवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा। बांग्लादेश ने इसी मैदान पर पहले मैच में अपने नए तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (50/5) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत भारत को 79 रनों की मात दी। भारत के खिलाफ 30 एकदिवसीय मैचों में बांग्लादेश की यह चौथी जीत रही।

दूसरे एकदिवसीय मैच की बात करें तो दबाव भारतीय टीम पर अपनी साख बचाने का होगा। एक और हार के साथ भारतीय टीम श्रृंखला से हाथ धो बैठेगी। वहीं, बांग्लादेश के पास चुनौती चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के लिए क्वालीफाई करने की है। पहले मैच में मिली जीत के बाद बांग्लादेश विश्व रैंकिंग में वेस्टइंडीज से ऊपर सातवें पायदान पर पहुंच गया है और उसके 91 अंक हो गए हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने के लिए बांग्लादेश को 30 सितंबर तक शीर्ष-आठ में बने रहने की जरूरत है और इसके लिए उसे कम से कम दो जीत और चाहिए।

भारत के साथ बचे दो मैचों के बाद बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन एकदिवसीय मैच खेलने वाली है। पहले मैच में टीम के सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने शतकीय साझेदारी की और फिर शाकिब अल हसन, सब्बीर रहमान की बदौलत टीम ने भारत के खिलाफ पहली बार 300 रनों का आंकड़ा पार किया। भारत की ओर से केवल रविचंद्रन अश्विन ही प्रभावशाली गेंदबाजी करते दिखे और तीन विकेट भी हासिल किए। वहीं, बल्लेबाजी में भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बाद बिखर गई।

बहरहाल, दूसरे मैच में भारत की ओर से विराट कोहली पर फॉर्म में वापसी का दबाव होगा। उन्होंने अपने पिछले तीन एकदिवसीय मैचों में कुल चार रन ही बनाए हैं। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे और पहले मैच में अच्छी शुरुआत के बाद पारी को दूर तक ले जाने में नाकाम रहे सुरेश रैना के कंधों पर भी दारोमदार होगा।

टीम (संभावित):
बांग्लादेश टीम : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सब्बीर रहमान, नासिर हुसैन, अराफात सनी, तस्किन अहमद, रुबेल हुसैन, रोनी तालुकदार, मुस्ताफिजुर रहमान, लिटन दास।
भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल।

नेशनल

कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा- आप गलती मानते हैं, बोले- सवाल ही उठता, मेरे पास बेगुनाही के सारे सबूत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महिला पहलवानों से यौन शोषण मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उन्हें उनके खिलाफ तय किए आरोप पढ़कर सुनाए। इसके बाद कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा कि आप अपने ऊपर लगाए गए आरोप स्वीकार करते हैं? इस पर बृजभूषण ने कहा कि गलती की ही नहीं मानने का सवाल ही नहीं उठता। इस दौरान कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर ने भी स्वयं को बेकसूर बताया। तोमर ने कहा कि हमनें कभी भी किसी पहलवान को घर पर बुलाकर न तो डांटा है और न ही धमकाया है। सभी आरोप झूठे हैं।

मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपों के कारण उन्हें चुनावी टिकट की कीमत चुकानी पड़ी, इस पर बृजभूषण सिंह ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “मेरे बेटे को टिकट मिला है।” बता दें कि उत्तर प्रदेश से छह बार सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह को इस बार भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। पार्टी उनकी बजाय, उनके बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज सीट से टिकट दिया है, जिसका बृजभूषण तीन बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

बृजभूषण सिंह ने सीसीटीवी रिकाॅर्ड और दस्तावेजों से जुड़े अन्य विवरण मांगने के लिए बृजभूषण सिंह ने आवेदन दायर किया है। उनके वकील ने कहा कि उनके दौरे आधिकारिक थे। मैं विदेश में उसी होटल में कभी नहीं ठहरा जहां खिलाड़ी स्टे करते थे। वहीं दिल्ली कार्यालय की घटनाओं के दौरान भी मैं दिल्ली में नहीं था। बता दें कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुना सकता है। कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि एमपी-एमएलए मामलों में लंबी तारीखें नहीं दी जाएं। हम 10 दिन से अधिक की तारीख नहीं दे सकते।

Continue Reading

Trending