Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बहरीन ने आतंकवाद के खिलाफ इराक को भेजा संदेश

Published

on

Loading

मनामा| बहरीन ने इराकी राजनयिक के माध्यम से इराक की सरकार को संदेश भेजकर आग्रह किया है कि बहरीन के खिलाफ साजिश करने से आतंकवादी संगठनों को रोकने के लिए कदम उठाए जाएं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बहरीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी बीएनए के हवाले से जानकारी दी कि बहरीन के विदेश मंत्री शेख खालिद बिन अहमद अल खलीफा ने इराक के राजनयिक से कहा है कि उनका देश अपने आंतरिक मामलों में किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं चाहता है।

इससे पहले बहरीन के विदेश मंत्रालय ने इराक के राजनयिक अहमद नैफ राशिद अल दलिमि को अपने मुख्यालय बुलाया और उनके समक्ष विरोध दर्ज किया।

बहरीन के गृह मंत्रालय ने रविवार को कहा उन्होंने एक बड़े आतंकवादी षड्यंत्र को नाकाम कर दिया, जिसके तार ईरान और इराक के प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े थे।

मंत्रालय ने बताया कि ‘सराया अल अश्तर’ नाम के समूह से जुड़े कई संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने 2013-2015 के बीच पुलिसकर्मियों के खिलाफ कई आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया था।

बयान के अनुसार, आतंकवादी बहरीन के बाहर अपने सहयोगियों से हथियार, गोला, बारूद, विस्फोटक तथा दूसरी सहायता प्राप्त करते हैं और साजिश करते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending