Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

‘फीफा विश्व कप-2022 की मेजबानी न मिलने से नाराज है अमेरिका’

Published

on

सैन जुआन,फुटबाल, विश्व नियामक संस्था फीफा,पूर्व उपाध्यक्ष जैक वार्नर,मेजबानी,अमेरिका

Loading

सैन जुआन | फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष जैक वार्नर ने कहा है कि अमेरिका ने फीफा विश्व कप-2022 की मेजबानी न मिलने के कारण बदले की भावना से उनके और 13 अन्य लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किए हैं। वार्नर ने अपने देश त्रिनिदाद एवं टोबैगो में शुक्रवार को एक संवददाता सम्मेलन में कहा, “अमेरिका फीफा को क्षति पहुंचाना चाहता है, क्योंकि वे फीफा विश्व कप-2022 की मेजबानी हासिल नहीं कर सके।”

अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में आरोपित वार्नर को अमेरिकी अनुरोध पर त्रिनिदाद में ही अधिकारियों ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। वार्नर गुरुवार को 25 लाख त्रिनिदाद डॉलर की जमानत राशि जमा कर हिरासत से छूटे। पेशे से कारोबारी और अब राजनीति में प्रवेश कर चुके 72 वर्षीय वार्नर ने कहा कि अमेरिकी मेजबानी पर मतदान के दौरान उन्होंने कोनकैकाफ के अध्यक्ष के तौर पर अमेरिका के पक्ष में ही मतदान किया था, इसके बावजूद अमेरिका मेजबानी हासिल नहीं कर सका था।

वार्नर ने कहा, “उन्हें तीन मत मिले थे। यहां तक कि यदि मैं अपनी पूरी ताकत लगा देता और उन्हें छह वोट मिल जाते फिर भी उन्हें मेजबानी नहीं मिल पाती। उन्हें यह बात नहीं समझ आ रही कि दुनिया में ऐसे हिस्से भी हैं, जो अमेरिका को पसंद नहीं करते, हालांकि मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है।”

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending