Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

फीफा विश्व कप : स्विट्जरलैंड का मुकाबला कोस्टा रिका से

Published

on

Loading

निझनी नोवगोरोड (रूस), 27 जून (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के ग्रुपु-ई के मुकबाले में आज स्विट्जरलैंड का सामना कोस्टा रिका से होगा।

निझनी नोवगोरोड स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जीत हासिल कर अगले दौर में प्रवेश करना चाहेगा।

अपने पहले मैच में ब्राजील जैसी टीम को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर अगले मैच में सर्बिया को 2-1 से हराने वाली स्विट्जरलैंड के लिए कोस्टा रिका के खिलाफ जीत उसके अटैक पर निर्भर करती है।

इस आखिरी ग्रुप मैच में स्विट्जरलैंड को सबसे ज्यादा मेहनत कोस्टा रिका के डिफेंस को तोड़ने में करनी होगी। कोस्टा रिका की टीम ने ब्राजील को पिछले ग्रुप मैच में निर्धारित समय तक गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया था। ब्राजील के दोनों गोल इंजुरी टाइम में हुए थे।

इसके अलावा, पहले मैच में सर्बिया भी कोस्टा रिका के खिलाफ केवल 1-0 से जीत हासिल कर पाई थी। टीम का अटैक कमजोर है और इसी पर स्विट्जरलैंड वार कर सकती है।

स्विट्जरलैंड की जीत में सबसे बड़ी दीवार हैं कोस्टा रिका के गोलकीपर के. नवास, जो गोल पोस्ट पर डटे रहते हैं और हर ओर से आने वाले शॉट को असफल करने में कामयाब हैं। ब्राजील के खिलाफ पिछले ग्रुप मैच में उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 90 मिनट तक एक भी गोल नहीं होने दिया।

ऐसे में कोस्टा रिका के डिफेंस को तोड़ना स्विट्जरलैंड के लिए बड़ी चुनौती है। इसे पार कर ही वह नॉक आउट में कदम रख पाएगी। इस मैच में जीत के साथ-साथ स्विट्जरलैंड को सर्बिया और ब्राजील के बीच होने वाले मैच के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा।

सर्बिया भी अंतिम-16 दौर में प्रवेश की कोशिश में है और इसी कारण स्विट्जरलैंड को हर हाल में अपना अंतिम ग्रुप मैच जीतना है। 2014 में भी स्विट्जरलैंड ने नॉक आउट में प्रवेश किया था। हालांकि, वह इससे आगे नहीं जा पाई लेकिन इस बार वह क्वार्टर फाइनल तक पहुंचना चाहेगी।

टीमें :

स्विट्जरलैंड :

गोलकीपर : यान सोमेर, मार्विन हिट्ज, रोमान बुर्की

डिफेंडर : निको एल्वेदी, लियो लेकरोइक्स, स्टीफन लिस्टस्टेनर, मिशेल लांग, फाबियान स्कार, रिकाडरे रोड्रिगेज, मैनुएल अकान्जी

मिडफील्डर : ग्रानिट शाका, रेमो फ्रेउलर, स्टीवन जुबेर, गेल्सन फनार्देस, डेनिस जकारिया, एडिमिल्सन फनार्देस, बेलरिम जेमाली, वालोन बेहरामी, शेरडान शकीरी

फारवर्ड : मारियो गवारानोविक, ब्रील एम्बोलो, अदमीर मेहमेदी और हेरिस सेफेरोविक।

कोस्टा रिका :

गोलकीपर : के. नवास, पी. पेमर्बेटन, एल. मोरेइरा,

डिफेंडर : जे. अकोस्टा, जी. गोंजालेंज, आई स्मिथ, ओ. डुआर्टे, बी. ओवेइडो, एफ. काल्वो, सी.गाम्बोआ, के. वास्टन, के.गुइटेरेज,

मिडफील्डर : सी. बोर्जेस, सी.बोलानोस, डी.कोलिनडेरेस, ब्रायन, आ. वैलेस, आर.अजोफेइफा, वाई. तेजेडा, डी.गजमैन

फॉरवर्ड : जे. वेनेगेस, जे. कैम्पबेल, एम. युरेना, रामिरेज ओस्कर।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending