Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फिल सिमंस ने बने अफगानिस्तान के मुख्य कोच

Published

on

Loading

काबुल, 31 दिसम्बर (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज के फिल सिमंस अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच होंगे। वह आठ जनवरी से अपना कार्यभार संभालेंगे। सिमंस भारत के लालचंद राजपूत का स्थान लेंगे। उन्हें अफागानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने तीन महीने के बाद ही कोच पद से हटा दिया था।

सिमंस के मार्गदर्शन में टीम फरवरी में शारजाह में जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज में हिस्सी लेगी। सिमंस इस सीरीज से पहले टीम के साथ काम करना शुरू कर देंगे। सिमंस का करार 2019 विश्व कप तक का है।

सिमंस इससे पहले वेस्टइंडीज और आयरलैंड टीम के मुख्य कोच थे। एसीबी ने जिन तीन लोगों का चयन किया था उनमें से सिमंस एक थे और अपने अनुभव के कारण इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे।

वेबसाइट-क्रिकइंफो ने एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शाफिक स्टानिकजाई के हवाले से लिखा है, हमने फिल सिमंस को इसलिए चुना क्योंकि वह हमारी टीम को समझते हैं। वह वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और आयरलैंड की टीमों के कोच रह चुके हैं। यह सभी वही टीमें हैं जो अफगानिस्तान से विश्व कप क्वालीफायर में खेलेंगी।

जिम्बाब्वे दौरे पर अफगानिस्तान की टीम दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेलेगी। यह सीरीज पांच फरवरी से 19 फरवरी तक चलेगी।

Continue Reading

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending