Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

प्रो पैक एक्सपो में दिखेगी पैकेजिंग उद्योग की आधुनिक तकनीकें

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 25 जुलाई (आईएएनएस)| ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 30 अगस्त और 1 सितम्बर 2018 के बीच होने वाले प्रो पैक इंडिया एक्स्पो में प्रोसेसिंग और पैकेजिंग उद्योग की आधुनिक तकनीकें प्रदशिर्त की जाएंगी।

मेले में देश-विदेश से अंतर्राष्ट्रीय पेशेवरों को एक ही मंच पर लाएगा। प्रदर्शनियों का आयोजनकर्ता यूबीएम इंडिया प्रो पैक इंडिया एक्स्पो के पहले संस्करण का आयोजन करने जा रहा है। भारत के तेजी से विकसित होते प्रोसेसिंग और पैकेजिंग उद्योग पर आधारित यह शो प्रो पैक एशिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। प्रो पैक ग्लोबल के 26 सालों के ट्रैक रिकॉर्ड के बाद यह भारत आ रहा है।

प्रो पैक थाईलैंड, चीन, म्यांमार, फिलीपीन्स और वियतनाम में अपने शो आयोजित करता रहा है और अब भारतीय आवश्यकताओं के अनुरूप देश में इसका पहला संस्करण लॉन्च किया जा रहा है।

प्रो पैक इंडिया खाद्य अवयवों, प्रसंस्करण, तकनीक, पैकेजिंग से जुड़े आधुनिक उत्पादों और सेवाओं को पेश करेगा। शो में 80 कंपनियां हिस्सा लेंगी जो ऑटोमेशन, टेस्टिंग, मापन, फिलिंग एवं सीलिंग मशीनरी, कार्टूनिंग मशीनरी, रोबोटिक्स, संग्रहण एवं स्थानांतरण, सामग्री एवं उपभोग्य सामग्री के क्षेत्र में आधुनिक उत्पादों और सेवाओं की व्यापक रेंज प्रस्तुत करेंगी।

इस सेक्टर की अन्य प्रदर्शनियों के विपरीत प्रो पैक इंडिया विभिन्न क्षेत्रों जैसे भोजन, पेय, फार्मा, कॉस्मेटिक्स, पर्सनल केयर एवं हाइजीन में पैकेजिंग एवं प्रोसेसिंग के समाधान प्रस्तुत करेगा।

प्रदर्शनी के अलावा इस मौके पर एक्टिव एंड इंटेलीजेंट पैकेजिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन द्वारा विषय ‘स्वस्थ खपत को बढ़ावा देने, जालसाजी से लड़ने और उपभोक्ताओं को व्यस्त रखने के नए तरीके’ पर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। वल्र्ड पैकेजिंग ओर्गेनाइजेशन भी इन्टरैक्टिव सत्रों का आयोजन करेगा। उद्योग जगत के विशेषज्ञ महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार साझा करेंगे जैसे ‘भारतीय खाद्य प्रसंस्करण के कारोबार में आर्थिक बाधाएं’ तथा ‘खाद्य प्रसंस्करण एवं पैकेजिंग सेक्टर में स्टार्ट-अप स्थापित करना।’ ये चर्चा सत्र उद्योग जगत से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर रोशनी डालेंगे।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending