Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनजर मीरवाइज नजरबंद, यासीन मलिक को जेल भेजा

Published

on

Loading

mirwaiz-and-yasin-malikश्रीनगर। अलगाववादियों के शुक्रवार के विरोध प्रदर्शन के आह्वान को देखते हुए प्रशासन ने गुरुवार को हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूख को नजरबंद कर दिया और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के नेता मोहम्मद यासिन मलिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मीरवाइज से जुड़े सूत्रों ने कहा कि उन्हें पुलिस ने बताया कि वह शहर के निजी आवास के बाहर नहीं जा सकते क्योंकि वह नजरबंद हैं।

पुलिस टीम यासीन मलिक के मैसूमा स्थित आवास पर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। मलिक के समर्थकों के एक गुट ने मलिक की गिरफ्तारी का प्रतिरोध करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। मलिक को श्रीनगर केंद्रीय जेल भेज दिया गया है।

दो हफ्ते पहले मलिक को जेल से रिहा किया गया था क्योंकि उनकी बांह में एक फोड़ा हो गया था। अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी शहर के हैदरपुरा आवास में अभी नजरबंद हैं। प्रशासन ने पुराने श्रीनगर स्थित जामिया मस्जिद से एक विरोध रैली में भाग लेने से रोकने के लिए अलगाववादियों पर यह कार्रवाई की है।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending