Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

पैनासोनिक ने पेश किया नैनो टेक्नोलॉजी एयर प्यूरिफायर्स

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 1 नवंबर (आईएएनएस)| लगातार बढ़ते प्रदूषण से फेफड़े चोक हो रहे हैं और सांस की बीमारी आम हो रही है। ऐसे में घर के अंदर की हवा को स्वच्छ करने का समाधान पेश करते हुए पैनासोनिक ने नैनो टेक्नोलॉजी से लैस एयर प्यूरिफायर्स पेश किया है।

जापानी टेक्नॉलॉजी कंपनी पैनासोनिक एयर प्यूरिफायर्स की विस्तृत श्रृंखला प्रदान कर रहा है।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि खास रूप से डिजाइन किए गए ये एयर प्यूरिफायर नैनो टेक्नॉलॉजी से सुसज्जित हैं, जिसकी मदद से पीएम2.5 सहित अन्य नुकसानदायक कण छनकर हवा की क्वालिटी बेहतर बनती है। इसके अलावा ईकोनैवी टेक्नॉलजी द्वारा यूजर के दैनिक जीवनशैली का अध्ययन कर घर के सदस्यों के लिए एक अनुकूल वातावरण का निर्माण करता है।

बयान में कहा गया कि यह एयर प्यूरिफायर दो तरह के एयर फिल्टर पेश करता है – कंपोजिट एयर फिल्टर, जो 17 तरीके के वायरस एवं एलजर्ंस को 99 प्रतिशत कम कर सकता है, और एचईपीए कंपोजिट एयर फिल्टर, जो हवा में से 99.7 प्रतिशत कणों को कम कर सकता है। इसके अलावा हाउस डस्ट कैचर बड़े कणों, जैसे बाल, धूल के कणों, जीवाणुओं को दूर करता है और 3डी सकुर्लेशन एयरफ्लो एयर प्योरिफायर की दक्षता बढ़ाता है।

कंपनी ने कहा कि स्टाइलिश और कॉम्पैक्ट डिजाइन में उपलब्ध एयर प्यूरिफायर की यह श्रृंखला 283 वर्गफीट से 452 वर्गफीट के कमरों को कवर करती है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending