Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी ने स्वतंत्रता सेनानियों के पेंशन में बढ़ोतरी की घोषणा की

Published

on

पेंशन

Loading

पेंशननई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानियों को मिलने वाले पेंशन में 20 फीसदी बढ़ोतरी की सोमवार को घोषणा की। देश की आजादी की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के पेंशन में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी। इसलिए अभी जिन्हें 25 हजार रुपये मिल रहे हैं, उन्हें अब 30 हजार रुपये मिलेंगे।”

उन्होंने यह भी घोषणा की कि स्वतंत्रता संग्राम में भूमिका निभाने वाले जनजाति समुदाय के स्वतंत्रता सेनानियों के महिमामंडन के लिए विभिन्न राज्यों में संग्रहालय का निर्माण होगा।

स्वतंत्रता संग्राम के दौरान, अंडमान में जेल की सजा काटने वाले राजनीतिक बंदियों को प्रतिमाह 23,309 रुपये, स्वतंत्रता सेनानी या उनके जीवनसाथी को 20,129 रुपये, स्वतंत्रता सेनानी की अविवाहित/बेरोजगार बेटियों को 4,770 रुपये तथा उनके दो जीवनसाथियों को 10,064 रुपये मिलते हैं।

देश में पेंशन पानेवाले स्वतंत्रता सेनानियों की कुल संख्या एक जनवरी, 2015 को 35,900 थी।

प्रादेशिक

इकबाल अंसारी का बड़ा बयान, बोले- मैं चाहता हूं मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें

Published

on

Loading

अयोध्या। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार करने के लिए अयोध्या जाने वाले हैं। यहां पीएम मोदी मेगा रोड शो करेंगे। इस दौरान वे भगवान राम के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेंगे। इस बीच राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा है कि वह चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें।

एक्स पर जारी एक पोस्ट में इकबाल अंसारी ने कि कहा, ”पीएम मोदी भाग्यशाली हैं कि उनका चुनाव राम की नगरी से शुरू हो रहा है। उनका दस साल का पीएम पद का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा। हम उनके अयोध्या आगमन से बहुत खुश हैं और चाहते हैं कि वह एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें।”इकबाल अंसारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। इसलिए देश की जनता को एक बार फिर पीएम मोदी को मौका देना चाहिए। उनके शासन में समाज के हर वर्ग का विकास हो रहा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अयोध्या पहुंच रहे हैं। वह वहां रामलला का दर्शन करेंगे और इसके बाद एक रोड शाेे निकालेंगे। वह दो घंटे तक अयोध्या में रहेंगे।

Continue Reading

Trending