Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि बाबर आजम ‘फैब फोर’ का हिस्सा हैं

Published

on

Loading

पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम ने प्रीमियम बल्लेबाज बाबर आजम की जमकर तारीफ की और कहा कि वह अब उनके फैब फोर का हिस्सा हैं। बाबर विश्व क्रिकेट में एकमात्र बल्लेबाज हैं जो इस समय तीनों प्रारूपों की शीर्ष रैंकिंग में हैं। पिछले कुछ वर्षों में, बाबर ने सभी प्रारूपों में लगातार प्रदर्शन के साथ अपने लिए एक बड़ा नाम बनाया है। वह एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं, टी20ई में तीसरे और टेस्ट लिस्टिंग में नौवें स्थान पर हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में बाबर के साथ काम कर चुके अकरम ने कहा कि अपने काम की नैतिकता और प्रतिभा के साथ, पाकिस्तान के कप्तान बल्ले के अनुरूप होंगे। “वह उचित रैंक के माध्यम से आया था, मैंने उसके साथ कराची किंग्स में भी पिछले तीन वर्षों से काम किया है। मुझे उनकी कार्यशैली पसंद है, वह केंद्रित हैं और वह अपने प्रदर्शन से कभी संतुष्ट नहीं होते हैं और यह एक अच्छे नेता की निशानी है। मैं उस समय जानता था, इस लड़के के साथ, अपनी कार्य नीति के साथ, अपनी प्रतिभा के साथ, वह निश्चित रूप से प्रदर्शन करेगा और सुसंगत रहेगा,” वसीम ने स्पोर्ट 360 को बताया।

महान तेज गेंदबाज ने उन्हें विराट कोहली, डेविड वार्नर और जो रूट के साथ अपने ‘फैब फोर’ में आगे बढ़ाया। अकरम ने कहा कि टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान के साथ बाबर शीर्ष पर है। “और अब वह फैब फोर का हिस्सा है। [विराट] कोहली, [डेविड] वार्नर, [जो] रूट और बाबर अब शीर्ष पर हैं। कोहली बाबर के साथ हैं।’

अकरम ने बाबर की तुलना पाकिस्तान क्रिकेट के महान बल्लेबाजों से की और दावा किया कि 21वीं सदी उन्हीं की है। “आप देखते हैं कि अगर आप पाकिस्तान की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं, तो आप जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद, सलीम मलिक, इंजमाम-उल-हक, यूनिस खान, मोहम्मद यूसुफ से शुरू करते हैं और अब यह बाबर आजम है। 21वीं सदी बाबर आजम की है, वह आदमी हैं। और उसमें अभी भी बहुत कुछ है, ”उन्होंने कहा। हाल ही में, बाबर ने पाकिस्तान टीम को 2021 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया और उसके बाद सबसे छोटे प्रारूप में वेस्टइंडीज पर 3-0 से सीरीज जीती।

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान का सनसनीखेज आरोप, कहा- पाक सेना रच रही मेरी हत्या की साजिश

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान खान ने कहा कि उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी होता है तो सीधे तौर पर सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे। इमरान ने दावा करते कहा है कि पाकिस्तान की सेना मेरी हत्या करवाना चाहती है।

इमरान खान ने कहा कि देश की स्थिति इतनी भयावह है कि उनके जैसा नेता जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत जेल में रखा गया है। ब्रिटेन के ‘डेली टेलीग्राफ’ अखबार के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल से लिखे गए एक स्तंभ में क्रिकेटर से नेता बने 71-वर्षीय खान ने अपने पिछले दावे को दोहराया कि अगर उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान ने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहा देश “खतरनाक चौराहे” पर है और सरकार “हंसी का पात्र” बन गई है। उन्होंने लिखा है, ‘‘सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वे कर सकते थे। अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना बाकी है।” उन्होंने कॉलम में लिखा है, ‘‘मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी होता है, तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, लेकिन मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है। मैं गुलामी के बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा।’’ इमरान खान ने चेतावनी दी कि देश उसी रास्ते पर चल रहा है, जिस पर वह 1971 में चला था, जब उसने पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) खो दिया था।

 

Continue Reading

Trending