Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पूर्व नेपाल नरेश ओडिशा के 6 दिवसीय दौरे पर

Published

on

Loading

भुवनेश्वर, 7 फरवरी (आईएएनएस)| नेपाल के पूर्व नरेश ज्ञानेंद्र बीर विक्रम शाह देव बुधवार को यहां छह दिवसीय दौरे पर पहुंचे।

अपने दौरे में वह कई धार्मिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे, जिनमें से एक भारतीय देशी गायों को बचाने को समर्पित है। बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उनके पहुंचने पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।

ज्ञानेंद्र शाह को जतानी के पास राठीपुर में बुधवार को ‘मिशन वावो काऊ गोशाला’ का उद्घाटन करना है। इसका मकसद भारत की देशी गाय को बचाना है।

सूत्रों के मुताबिक, पूर्व नरेश आठ फरवरी को भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और इसके बाद सखीगोपाल मंदिर पुरी जाएंगे।

सूत्रों के मुताबिक, वह 9 फरवरी को शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के पट्टाभिषेक के रजत जयंती समारोह में भी शामिल होंगे।

दुनिया के एकमात्र हिंदू राष्ट्र नेपाल के आखिरी हिंदू राजा 11 फरवरी को जगन्नाथ मंदिर का दौरा करेंगे।

पुरानी परंपरा के अनुसार, नेपाल के शाही परिवार के सदस्यों को पुरी के मंदिर में विशेष अधिकार प्राप्त हैं, उन्हें रत्न वेदी (पवित्र वेदी है जिस पर भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा विराजते हैं) पर जाने और प्रार्थना करने की इजाजत है।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending