Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पूर्वोत्तर में बाढ़ के चलते रेल सेवाएं बाधित

Published

on

Loading

अगरतला/गुवाहाटी, 17 अगस्त (आईएएनएस)| असम, पश्चिम बंगाल और बिहार में आई भीषण बाढ़ के चलते देश के शेष हिस्से से पूर्वोत्तर को जोड़ने वाली रेल सेवाएं एक सप्ताह से बाधित हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के अधिकारियों ने कहा, असम, उत्तरी बंगाल और बिहार में कई रेलवे स्टेशन और रेलमार्ग बाढ़ में डूबे हुए हैं, जिसके चलते 12 अगस्त से ही रेल सेवाएं बाधित चल रही हैं।

अधिकारी ने कहा, रेलवे बोर्ड ने सभी मंडलीय रेलवेज को पूर्वोत्तर को जाने और आने वाली सभी रेलगाड़ियां 20 अगस्त तक रद्द करने का निर्देश दिया है। 20 अगस्त को स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा ने कहा कि बुधवार को एक महत्वपूर्ण रेल पुल क्षतिग्रस्त हो गया, जिसके चलते कटिहार और कुमेदपुर के बीच रेल सेवा बाधित रही।

शर्मा ने बताया कि इलाके में दूरसंचार नेटवर्क भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

Continue Reading

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending