Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पुलिस की पिटाई से छात्र की मौत के बाद सड़कों पर उतरे लोग

Published

on

patna pradarshan

Loading

पटना। बिहार में राजधानी पटना के एक छात्र की कथित रूप से पुलिस की पिटाई के कारण बुधवार को मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही पटना के छात्र सड़कों पर उतर आए और हंगामा करने लगे। सांसद पप्पू यादव ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है। पुलिस के अनुसार, नौकरी पाने की चाहत में छात्र श्याम नारायण उर्फ सिकू राज (18) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की दौड़ में शामिल होने एक जुलाई को किशनगंज गया था।

बताया जा रहा है कि शारीरिक जांच के दौरान सिकू राज की बीएसएफ के अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई। इसके बाद बीएसएफ के अधिकारियों ने सिकू को पकड़कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। सिकू के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने सिकू की जमकर पिटाई की और सड़क पर फेंक दिया। किसी तरह सिकू वापस पटना पहुंचा और अपने दोस्तों को इसकी जानकारी दी। दोस्तों ने पांच जुलाई को पटना के एक निजी अस्पताल में सिकू को भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई।

इधर, सिकू की मौत की खबर मिलते ही छात्र आक्रोशित हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। पटना के करगिल चौक के पास शव के साथ छात्रों ने प्रदर्शन किया। सांसद पप्पू यादव भी इस दौरान मौजूद थे। पप्पू यादव ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें पांच लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की। इधर, किशनगंज के पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने छात्र की किसी तरह की पिटाई से इंकार करते हुए कहा कि इस पूरे प्रकरण में जिला पुलिस की कोई भूमिका नहीं है। बीएसएफ के अधिकारियों ने पुलिस को बुलाया था। पुलिस छात्र को अस्पताल ले गई थी।

छात्र गया जिले के कोच थाना क्षेत्र के मुरेरा गांव का रहने वाला था, जो पटना में रहकर पढ़ाई कर रहा था। मृतक छात्र के पिता अमरेन्द्र नारायण ने आरोप लगाया है कि सिकू की किशनगंज पुलिस ने जमकर पिटाई की, जिससे उसका किडनी और लीवर खराब हो गया। उन्होंने इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की। इधर, पटना में छात्रों के आक्रोश को देखते हुए यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Continue Reading

प्रादेशिक

सीएम धामी ने रुद्रप्रयाग हादसे पर जताया दुःख, कहा- ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दे

Published

on

Loading

हरिद्वार। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रुद्रप्रयाग हादसे पर दुःख जताते हुए इसकी जांच के आदेश दिए हैं। सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”जनपद रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।”

बता दें कि यहां एक टेम्पो ट्रैवलर के अलकनंदा नदी में गिर जाने से उसमें सवार 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 12 को रेस्क्यू कर लिया गया है। कुछ लोग नदी में बह गए हैं जिनकी तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ सहित अन्य टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव का काम शुरू कर दिया है। नदी में लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

कहा जा रहा है कि हादसे का शिकार हुआ वाहन दिल्ली के यात्रियों को लेकर दिल्ली से चोपता तुंगनाथ जा रहे थे। इस वाहन में ड्राइवर सहित 26 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक इस हादसे में करीब 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है। यह हादसा बदरीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है। एसडीआरएफ और पुलिस टीम द्वारा बचाव कार्य किया जा रहा है। टीम द्वारा अब तक दो घायलों को एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेजा गया है। इस घटना के संबंध में रुद्रप्रयाग की एसपी डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर हाइवे से खाई में गिर गया है। ऐसी सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची है और घटना का जायजा लिया है।

Continue Reading
ऑफ़बीट13 hours ago

गर्मी की वजह से स्किन एलर्जी, दाने और रैशेज हैं तो इन तरीकों से मिल सकती है निजात

प्रादेशिक15 hours ago

सीएम धामी ने रुद्रप्रयाग हादसे पर जताया दुःख, कहा- ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दे

प्रादेशिक16 hours ago

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 9 की मौत, कई लापता

उत्तर प्रदेश16 hours ago

तेरह दिन में दूसरी बार गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचे सीएम योगी, बब्बर शेर की जोड़ी को बाड़े में कराया प्रवेश

उत्तर प्रदेश16 hours ago

फेशियल बायोमीट्रिक्स से लगेगी लाइव अटेंडेंस, रेगुलर सेमेस्टर एग्जाम्स की लाइव सीसीटीवी कवरेज का मार्ग प्रशस्त कर रही योगी सरकार

Trending