Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पुलवामा में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का टॉप कमांडर दुजाना ढेर

Published

on

Loading

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर अबु दुजाना मारा गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि हकीरपुरा गांव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकवादी आरिफ लालिहारी भी मारा गया।

राज्य पुलिस प्रमुख एस.पी. वैद ने कहा कि वह आतंकवादियों के शव बरामद होने के बाद ही इस पर विस्तृत जानकारी देंगे। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने तडक़े करीब तीन बजे गांव को घेर लिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

अधिकारियों के मुताबिक, “अभियान अब भी जारी है।” अधिकारियों ने साथ ही बताया कि शव बरामद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मुठभेड़ में गांव के दो घरों को भी क्षति पहुंची है, हालांकि किसी नागरिक के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दुजाना, सुरक्षा बलों पर किए गए तीन दर्जन से भी अधिक हमलों में वांछित था। उसके सर पर 15 लाख रुपये का नाम भी था। अधिकारियों ने कहा कि दुजाना का शव बरामद किए जाने और उसकी पहचान होने के बाद आतंकवाद रोधी अभियानों में सुरक्षा बलों की यह सबसे बड़ी सफलता होगी।

नेशनल

CBSE ने जारी किए 12वीं के नतीजे, 87.98 प्रतिशत छात्र हुए पास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। वे छात्र जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा दी हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

इस साल सीबीएसई कक्षा 12 का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.98 प्रतिशत है जो पिछले वर्ष के 87.33% से 0.65 प्रतिशत अधिक है। जारी किए गए परिणाम के अनुसार, 24,000 से अधिक उम्मीदवारों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए और 1.16 लाख से अधिक ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

 यहां देखें वेबसाइट्स की सूची –

cbseresults.nic.in
results.cbse.nic.in
cbse.nic.in
cbse.gov.in
digilocker.gov.in
results.gov.in

ऑफलाइन ऐसे चेक कर सकते हैं नतीजे

ऑफलाइन या फोन के मैसेज सेक्शन से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल के मैसेज सेक्शन में जाएं.
यहां टाइप करें CBSE12 रोल नंबर, डीओबी, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और भेज दें – 7738299899 पर.
इतना करते ही नतीजे आपके फोन में टेक्स्ट मैसेज के रूप में आ जाएंगे.

Continue Reading

Trending