Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

पुरुषों को समझना चाहिए, सहमति क्या है : आयुष्मान खुराना

Published

on

Loading

 मुंबई, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| अभिनेता आयुष्मान खुराना ने यौन शोषण के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान का समर्थन करते हुए कहा कि पुरुषों को समझना चाहिए कि सहमति क्या है।

  आयुष्मान अपनी हालिया फिल्म ‘बधाई हो’ पर दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने शनिवार को यहां पीवीआर सिटी मॉल पहुंचे।

‘मी टू’ अभियान के भारत में जोर पकड़ने पर प्रतिक्रिया देते हुए आयुष्मान ने मीडिया से कहा, “मी टू अभियान एक अच्छा अभियान है लेकिन साथ ही मुझे लगता है कि दोनों पक्षों को अपनी बात कहने और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए समान अवसर दिया जाना चाहिए। लेकिन, यह कहने के साथ मैं कहना चाहता हूं कि महिलाओं का सम्मान किया जाना चाहिए और उन्हें परेशान नहीं किया जाना चाहिए।”

आयुष्मान ने कहा, “प्रत्येक कार्यस्थल पर सख्त नियम होने चाहिए। यह केवल कार्यस्थल के बारे में नहीं है बल्कि मुझे लगता है कि समाज के प्रत्येक वर्ग में आचरण-संहिता का पालन किया जाना चाहिए, चाहे वह हमारे परिवार में हो या फिर हम जहां भी रह रहे हों।”

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने ‘मी टू’ अभियान से निकलकर आए सभी मुद्दों की जांच के लिए चार सेवानिवृत न्यायाधीशों व एक वकील की समिति गठित करने की घोषणा की है।

यह पूछने पर कि क्या कार्यस्थलों में उत्पीड़न पर लगाम लगाने के लिए इस तरह के उपाय जरूरी हैं, आयुष्मान ने कहा, “मुझे लगता है कि हमें इन उपायों को बहुत पहले ही अपना लेना चाहिए था। लेकिन हमने जो भी उपाय किए हैं, वे बिल्कुल ठीक हैं।”

उन्होंने कहा, “महिलाओं को सुरक्षित महसूस होना चाहिए चाहे वह पत्रकारिता में हो या फिर कहीं भी। हमें हमारी फिल्मों को शूट करने के लिए कभी बाहर भी जाना पड़ता है। हम देर रात तक शूटिंग करते हैं। एक भी महिला को वहां असुरक्षित नहीं महसूस करना चाहिए। साथ ही पुरुषों को समझना चाहिए की सहमति क्या है और बिना इसके आप किसी के साथ कुछ नहीं कर सकते।”

आयुष्मान ने कहा, “कोई भी बिना सहमति के अन्य व्यक्ति को नहीं छू सकता और अगर कोई ऐसा करता है तो उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending