Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पुराने जनता दल के विलय को लेकर गाड़ी पटरी पर : नीतीश

Published

on

nitish-kumar

Loading

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि पुराने जनता दल परिवार के विलय को लेकर कोई अनिश्चितता नहीं है। विलय की गाड़ी पटरी पर है और आगे चल पड़ी है।

एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी विभिन्न दलों के नेताओं से बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से मुलाकात हुई। इसके एक दिन के बाद शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद, शरद यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच काफी देर तक विलय को लेकर बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव को विलय प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए अधिकृत किया गया है।

उन्होंने कहा, “विलय को लेकर बहुत जल्द ही अगली बैठक की तिथि तय की जाएगी, उसमें सब कुछ अंतिम रूप से सामने आएगा। मेरी समझ में विलय में ज्यादा समय नहीं लगेगा। इसमें कोई संशय के बादल नहीं हैं।” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बिहार के विकास को लेकर प्रधानमंत्री से विस्तृत चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि चर्चा अच्छी रही। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री सहित विभिन्न दलों के नेताओं के साथ मुलाकात की। मुख्यमंत्री शुक्रवार को देर शाम पटना लौट आए।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending