Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पुत्री के जन्म पर कम देखने को मिलती है ऐसी खुशी

Published

on

कन्या रत्न की पैदाइश पर अफसोस, बस्ती जनपद के प्रतिष्ठित व्यवसायी प्रमोद गाडिया, पुत्र उत्सव गाडिया

Loading

बस्‍ती। वैसे तो भारतीय समाज में कन्‍या रत्‍न की पैदाइश पर अफसोस करने की बातें अक्‍सर सामने आती रही हैं लेकिन पिछले कुछ समय से महिलाओं की हर क्षेत्र में सशक्‍त उपस्थिति ने इस धारणा को कमजोर किया है कि लड़कियां मां-बाप के लिए बोझ होती हैं।

कन्या रत्न की पैदाइश पर अफसोस, बस्ती जनपद के प्रतिष्ठित व्यवसायी प्रमोद गाडिया, पुत्र उत्सव गाडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान ने भी समाज को इस क्षेत्र में जागृत करने का काम किया है लेकिन समाज सही मायनों में तभी जागृत होता है जब उसके आस-पास रहने वाले वो लोग जिनका समाज में लोग उदाहरण देते हैं या अनुकरण करते हैं, वो कुछ ऐसा कार्य करते हैं।

इसी क्रम में बस्‍ती जनपद के प्रतिष्ठित व्‍यवसायी प्रमोद गाडिया के परिवार में जब एक पुत्री रत्‍न ने जन्‍म लिया और उन्‍होंने इसकी खुशी धूमधाम से मनाई तो लोगों को लगा कि कन्‍या अब किसी मायने में पुत्र से कम नहीं है। उसके जन्‍म पर भी वो सारी खुशियां मनाई जानी चाहिए जो एक पुत्र के पैदा होने पर मनाई जाती हैं।

समाज में अपनी सेवा भावना व मृदुल व्‍यवहार के कारण चर्चित रोटैरियन प्रमोद गाडिया के पुत्र उत्‍सव गाडिया जब एक पुत्री के पिता बने तो उन्‍होंने इस अवसर को एक भव्‍य आयोजन में बदल दिया। पुत्री की पैदाइश पर प्रमोद गाडिया ने ऐसा भव्‍य उत्‍सव मनाया कि लोग यह सोचने पर मजबूर हो गए कि पुत्री के जन्‍म पर भी इसी तरह की खुशी मनाई जानी चाहिए।

प्रमोद गाडिया ने बताया कि पुत्री के जन्‍म पर इस तरह से भव्‍य आयोजन करने की प्रेरणा मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान से मिली। मुझे लगा कि आज समाज को जागृत करने का यह एक तरीका हो सकता है कि हमें बेटा और बेटी में कोई भेद नहीं करना चाहिए क्‍योंकि आज समाज का ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जिसमें बेटियों ने सफलता के झंडे न गाड़े हों।

स्‍टेशन रोड स्थित प्रमोद गाडिया के पैतृक आवास पर इस भव्‍य आयोजन में शहर के लगभग सभी गणमान्‍य ना‍‍गरिकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। लोगों ने प्रमोद गाडिया के इस जज्‍बे की सराहना करते हुए नवजात कन्‍या को अपने आर्शीवचनों से अभिसिंचित किया।

Continue Reading

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending