Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पुतिन, ओलांद ने की ग्रीस के जनमत संग्रह पर चर्चा

Published

on

Loading

मास्को| रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनके फ्रांसीसी समकक्ष फ्रांस्वा ओलांद ने ग्रीस में रविवार को बेलआउस की शर्तो पर हुए जनमत संग्रह के परिणाम और इसके यूरोजोन में असर को लेकर मंगलवार को चर्चा की। समाचार एजेंसी तास की रपट के अनुसार, “दोनों राष्ट्रपतियों ने ग्रीस में जनमत-संग्रह पर चर्चा की। उनके बीच इस जनमत-संग्रह के बाद यूरोजोन पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर भी चर्चा हुई।”

ग्रीस में रविवार को हुए जनमत-संग्रह में जनता ने बेलआउट के लिए कर्जदाताओं की कड़ी शर्तो को मानन से इंकार करने का फैसला दिया।

इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति और जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल ने एक बैठक के बाद कहा था कि बातचीत के दरवाजे खुले हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending