Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पीट-पीटकर मारने की घटनाओं पर सरकार पर फिर बरसी कांग्रेस

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस ने भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या की घटनाओं के लिए रविवार को सरकार को आड़े हाथ लिया। पार्टी ने कहा कि निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा हत्यारी भीड़ को गोलबंद करने के लिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं।

पार्टी ने कहा है कि पीट-पीटकर मारने की घटनाओं में भाजपा से संबद्ध संघ परिवार के बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठन बतौर मददगार शामिल रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने झारखंड में बीते हफ्ते पीट-पीटकर मारे गए असगर अंसारी के मामले में भाजपा सदस्य नित्यानंद महतो की गिरफ्तारी का उल्लेख किया।

सुरजेवाला ने कहा, महतो ने भीड़ को उकसाया। घटना का एक वीडियो दिखा रहा है कि भाजपा नेता न केवल वहां मौजूद था बल्कि उसी ने अंसारी को वैन से खींचकर निकाला। वह देख रहा था, जब भीड़ अंसारी की बेरहमी से पिटाई कर रही थी।

सुरजेवाला ने कहा, क्या यह सही नहीं है कि बीते तीन साल के भाजपा शासनकाल में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मारने के 50 से अधिक मामले नहीं हुए हैं? भाजपा से संबद्ध संघ परिवार के बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठन इन जघन्य मामलों में बतौर मददगार शामिल रहे हैं। उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

उन्होंने पूछा, क्या यह सत्य नहीं है कि पीट-पीटकर मारने की अधिकांश घटनाएं क्या इसी साल नहीं हुई हैं?

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर महात्मा गांधी और विनोबा भावे का नाम लेकर घड़ियाली आंसू बहाने का आरोप लगाया और कहा कि निश्चित ही वह समय आ गया है जब भाजपा सरकार इस बड़े पैमाने पर फैले भीड़ के उन्माद और पीट-पीटकर मारने की घटनाओं का संज्ञान ले।

Continue Reading

नेशनल

एग्जिट पोल से पहले प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी, बीजेपी को मिलेंगी इतनी सीटें

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में आज सातवें और अंतिम चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। 4 जून को इसके नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। बीजेपी जहां आसानी से सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है तो वहीं इंडी अलायंस ने का दावा है कि 4 जून को गठबंधन के विजय होगी।

वहीं, राजनीति के दिग्गज विश्लेषकों में से एक प्रशांत किशोर ने एग्जिट पोल से पहले नतीजों को लेकर भविष्यवाणी की है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि बीजेपी इस बार अकेले 303 सीटें जीतेगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने इतनी ही सीटें जीती थी। प्रशांत ने कहा है कि इस बार भी बीजेपी 303 सीटें या इससे कुछ ज्यादा सीटें जीत कर सरकार बनाती नज़र आ रही है। उन्होंने पूर्वी और दक्षिणी राज्यों में बीजेपी के वोट प्रतिशत बढ़ने की भी संभावना बताई है। आज आखिरी चरण के मतदान के खत्म होते ही शाम साढ़े 6 बजे के बाद एग्जिट पोल के नतीजे जारी होंगे।

चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक वोटिंग की प्रक्रिया पूरी होने के 30 मिनट के बाद ही एग्जिट पोल दिखाए जा सकते हैं। ऐसे में शाम को 6 बजे वोटिंग पूरी होगी और इसके आधा घंटा बाद एग्जिट पोल दिखाया जाएगा। इसके लिए न्यूज एजेंसियों ने अपनी तैयारी कर ली है।

2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी के खाते में 303 सीटें थीं। वहीं कांग्रेस को केवल 52 सीटों पर जीत हासिल हो सकी थी। टीएमसी को 22 सीटों पर जीत मिली थी। जेडीयू को 16 सीटें और समाजवादी पार्टी को मात्र पांच सीटें मिली थीं। बीएसपी को यूपी में 10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। बता दें कि इस बार कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया है कि उसके नेता एग्जिट पोल डिबेट में शामिल नहीं होंगे।

Continue Reading

Trending