Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पीएम मोदी की हुंकार, 30 के बाद भ्रष्टाचारियों की तकलीफें बढ़ेंगी

Published

on

Loading

Modi in Mumbaiमुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नोटबंदी के केंद्र सरकार के फैसले का पुरजोर समर्थन करते हुए इसे भ्रष्ट लोगों के खिलाफ लड़ाई करार दिया और कहा कि देश की 125 करोड़ जनता के सहयोग से यह लड़ाई जीत हासिल होने तक जारी रहेगी।

यहां बांदा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की मौजूदा केंद्र सरकार ने सत्ता संभालने के साथ ही भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग शुरू कर दी थी, लेकिन आठ नवंबर को 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को अमान्य घोषित कर भ्रष्ट और काला धन रखने वाले लोगों पर बड़ा हमला किया गया।

प्रधानमंत्री ने कहा, मैंने वादा किया है कि देश की आम जनता को 50 दिनों तक नोटबंदी के कारण परेशानी झेलनी पड़ेगी। उसके बाद आम नागरिकों की परेशानी तो कम हो जाएगी, लेकिन उन चंद लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी जो भ्रष्टाचारी हैं और जिन्होंने काला धन जुटा रखा है।

प्रधानमंत्री ने एक बार फिर ऐसे लोगों से आगे आकर कर चुका कर देश की 125 करोड़ ईमानदार जनता में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।
उन्होंने कहा, यह देश में भ्रष्ट लोगों के खात्मे की शुरुआत है। सही रास्ते पर लौट आइए और कानून का सम्मान करिए। मैं आश्वासन देता हूं कि आपको फांसी पर नहीं लटकाया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों को नोटबंदी के खिलाफ गुमराह करने की भी कोशिशें की गईं, लेकिन लोगों ने विवेक से काम लिया और फैलाई जा रही अफवाहों को दरकिनार कर दिया और सरकार द्वारा राष्ट्रहित में उठाए गए कदम को पूरे दिल से स्वीकार किया।

मोदी ने कहा, लोगों को गुमराह करने और यहां तक कि धमकाने की भी कोशिशें की गई। लेकिन देश की आम जनता ने भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ लड़ाई में हमारा साथ दिया। पिछले 70 वर्षों से मु_ी भर लोग मलाई खा रहे थे। अगर वे मोदी से नहीं डर रहे या सरकार से नहीं डर रहे तो कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन उन्हें देश की 125 करोड़ जनता के मूड की अवहेलना नहीं करनी चाहिए। देश का मूड बदल चुका है, वे अब अन्याय, भ्रष्टाचार और बेइमानी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं आश्वासन देता हूं कि हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक जीत हासिल नहीं कर लेते।

प्रधानमंत्री ने यह भी स्वीकार किया कि यह लड़ाई आसान नहीं है, लेकिन देश के नागरिकों के समर्थन के बल पर सरकार अपने रास्ते से अब नहीं हटने वाली।

जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मुंबई में कई महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का शुभारंभ किया, जिसमें मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक, मेट्रो रेल की दो नई लाइनों का निर्माण, सडक़ परियोजनाएं शामिल थीं।

नेशनल

RSS नेता इंद्रेश कुमार का बीजेपी पर निशाना, कहा- अहंकार किसी का नहीं टिका, फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सरसंघ चालक मोहन भागवत के बाद अब आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ‘जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया। जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।’

यही नहीं इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को लेकर कहा कि अहंकार किसी का भी नहीं टिका है तो फिर किसी राजनीतिक दल की क्या बिसात है। लोकतंत्र में राम राज्य का विधान देखिए राम की भक्ति तो की लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, सबसे बड़ी पार्टी बने जरूर लेकिन बहुमत नहीं मिला, जो वोट की ताकत मिलना चाहिए थी उस पर अहंकार की चोट भारी पड़ गई।

वहीं इंद्रेश कुमार के बयान के बाद तमाम दलों को बीजेपी को घेरने का मौका मिल गया है। ताजा बयान एनडीए की सहयोगी दल एनसीपी का है। पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनसीपी ने 2 सीट पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की, लेकिन जिस यूपी को लेकर बीजेपी इतनी आश्वस्त थी वहां उसका बुरा हाल हुआ है। ये घमंड ही है जिसकी वजह से बीजेपी ने यूपी में इतनी कम सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी आरएसएस-बीजेपी के चल रहे विवाद पर तंज कसा है। संजय राउत ने सवाल किया है कि क्या संघ के लोगों में हिम्मत है कि वह बीजेपी से बगावत कर सकें? बीजेपी में तो ऐसे कई लोग है जो आरएसएस से बगावत कर रहे हैं, जेपी नड्डा इसका बड़ा उदाहरण है जो सार्वजनिक रूप से यह कह चुके हैं कि अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि इस तरह चुप बैठने से काम नहीं चलेगा?

Continue Reading

Trending