Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पीआईए दोहा से पाकिस्तानियों को वापस लाएगी

Published

on

Loading

इस्लामाबाद, 6 जून (आईएएनएस)| पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) कतर में फंसे पाकिस्तानी श्रद्धालुओं को स्वदेश लाने के लिए दोहा तक विशेष उड़ानें संचालित करेगी। यह श्रद्धालु कतर होते हुए सऊदी अरब के मक्का में उमरा करने के लिए निकले हुए हैं। सऊदी अरब और यूएई सहित कई देशों ने कतर के साथ अपने कूटनीतिक संबंध तोड़ लिए हैं, जिसके बाद कई पाकिस्तानी श्रद्धालु वहां फंस गए हैं।

समाचार पत्र ‘डॉन’ की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, पीआईए के मुख्य वित्तीय अधिकारी नय्यर हयात ने वहां फंसे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए विशेष उड़ानों के संचालन का निर्देश दिया है।

रमजान के दौरान कई पाकिस्तानी नागरिक कतर के रास्ते उमरा के लिए सऊदी अरब के लिए निकले थे। यह सभी सात देशों द्वारा कतर के साथ राजनयिक संबंध तोड़ने के बाद कतर के दोहा में फंस गए हैं।

सऊदी अरब और उसके सहयोगियों ने ‘आतंकवाद और कट्टरवाद का समर्थन करने के कारण’ कतर के साथ सभी भूमि, जल और हवाई संपर्क मार्गो को बंद कर दिया है।

कतर ने इस निर्णय को अनुचित और उसे बदनाम करने वाला बताया है।

हयात ने पीआईए के कंट्री मैनेजर से कतर में फंसे पाकिस्तानियों के साथ समन्वय करने के लिए कहा है। दोहा में पीआईए अधिकारियों को पाकिस्तानी दूतावास से संपर्क करने के निर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending