Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पारदर्शी व्यवस्था व सुशासन देना योगी सरकार का लक्ष्य : दिनेश शर्मा

Published

on

Loading

लखनऊ, 9 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने रविवार को यहां कहा कि प्रदेश की योगी सरकार जनसरोकारों को समर्पित है। उन्होंने कहा कि पारदर्शी व्यवस्था और सुशासन देना योगी सरकार का लक्ष्य है।

डॉ. शर्मा रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित जनसमस्याओं के निराकरण कार्यक्रम में लोगों से उनकी समस्याएं सून रहे थे। उन्होंने कहा, योगी सरकार जनता को समर्पित है तथा जनसमस्याओं का निदान सरकार की प्राथमिकता है। हमारी सरकार का लक्ष्य पारदर्शी व्यवस्था और सुशासन देना है। आमजन की समस्याओं के निदान के लिए जिले स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक संगठन व सरकार दोनों स्तरों पर निरंतर कार्य हो रहा है।

डॉ. शर्मा सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे जनसमस्याओं के निस्तारण कार्यक्रम में रहे।

Continue Reading

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending