Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के वरिष्ठ नेता हमले में बाल-बाल बचे

Published

on

Loading

इस्लामाबाद, 2 सितम्बर (आईएएनएस)| मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) के वरिष्ठ नेता ख्वाजा हसन पर शनिवार को उस समय हमला किया गया, जब वह कराची की एक मस्जिद में ईद की नमाज अदा कर बाहर निकल रहे थे। हालांकि इस हमले में वह बाल-बाल बच गए। डॉन की रपट के अनुसार, शहर के बफरजोन क्षेत्र में हुए इस हमले में एक बच्चा और हसन का एक अंगरक्षक मारा गया। लेकिन हसन इस हमले में बाल-बाल बच गए। हसन सिंध विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, हमले में चार अन्य घायल भी हुए हैं।

पुलिस उपमहानिरीक्षक जुल्फिकार अली लारिक ने बताया कि दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार आतंकवादियों ने मस्जिद के बाहर हसन पर हमला किया।

हसन ने कहा, आतंकवादियों ने हेलमेट और पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने ठीक उस समय उनपर गोलीबारी की, जब वह नमाज अदा कर बाहर निकल रहे थे।

पुलिस ने बताया कि जवाबी गोलीबारी में एक आतंकवादी भी मारा गया और उसके पास से 9एमएम पिस्तौल की एक गोली का खोखा और एक मोटरसाइकल जब्त की गई है।

एमक्यूएम-पी के प्रमुख फारूक सत्तार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, प्रांतीय सरकार इस घटना की जिम्मेदारी से बच नहीं सकती। क्या होता अगर विपक्ष के नेता मारे जाते? कराची के लोग भारी बारिश के बाद पूरी तरह नजरअंदाज किए जाने को लेकर पहले से नाराज हैं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending