Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

पाकिस्तान कट्टरपंथी संगठनों पर रोक लगाए : अमेरिका

Published

on

Loading

वाशिंगटन/इस्लामाबाद, 1 नवंबर (आईएएनएस)| अमेरिका ने पाकिस्तान से औपचारिक रूप से कट्टरपंथी धार्मिक समूहों पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून को तुरंत लागू करने का आग्रह किया है। अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के जमात-उद-दावा (जेयूडी) और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) पर प्रतिबंध समाप्त करने के लिए पिछले सप्ताह घोषित एक निर्णय के बाद अमेरिका की ओर से यह सुझाव दिया गया है। वाशिंगटन ने इन दोनों संगठनों को आतंकवादी समूहों के रूप में नामित किया है।

पाकिस्तानी मीडिया ने पिछले महीने एक रिपोर्ट में कहा था कि हजारों स्वयंसेवकों की मदद से बड़े चैरिटी नेटवर्क का प्रबंधन करने वाले दो संगठन अस्थायी रूप से इस्लामाबाद की प्रतिबंधित संगठनों की सूची से बाहर आ गए हैं, क्योंकि इन दोनों संगठनों को संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव के तहत प्रतिबंधित करने वाला अध्यादेश निष्प्रभावी हो गया है।

इमरान खान सरकार प्रतिबंध बढ़ाने के प्रस्ताव पर काम कर रही है।

अमेरिका के विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने बुधवार को वाशिंगटन में संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान से तत्काल जेयूडी और एफआईएफ पर प्रतिबंध लगाने का कानून लाने का आग्रह किया गया है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending